scriptबिना अनुमति धरने पर बैठे भाजपाई, जनता के लिए कफ्र्यू | BJP members sitting on strike without permission, curfew for public | Patrika News

बिना अनुमति धरने पर बैठे भाजपाई, जनता के लिए कफ्र्यू

locationदतियाPublished: May 05, 2021 10:55:39 pm

सत्ताधारी दल के आगे नतमस्तक हुआ जिला प्रशासन

बिना अनुमति धरने पर बैठे भाजपाई, जनता के लिए कफ्र्यू

दतिया नगर मंडल में धरना देते भाजपा नेता।

दतिया. जिले में कोरोना जनता कफ्र्यू लागू है। इस दौरान अगर आप डॉक्टर को दिखाने या दवाई लेने घर से निकलते हैं तो आपके वाहन की हवा निकाली जा सकती है। आपको मुर्गा बनाया जा सकता है, आपसे मेंढक दौड़ लगवाई जा सकती है। आप पर जुर्माना और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर थाने में मामला भी दर्ज हो सकता है। सिर्फ इतना है कि सरकारी आदेश हैं कि शादियों में दस लोग और अंतिम संस्कार में 20 लोग मौजूद रहेंगे। जिले में धारा 144 लागू है। धारा 144 लागू होने की वजह से किसी तरह के कोई आयोजन नहीं होंगे। ऊपर लिखी गए इबारत आमजन के लिए है, लेकिन यदि आप सत्ताधारी दल के कार्यकर्ता हैं तो आप कुछ भी कर सकते हैं। जिले में जनता कफ्र्यू और धारा 144 लागू होने के बावजूद भाजपा नेताओं ने शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में 13 स्थानों पर धरना दिया। यह धरना प्रदर्शन बंगाल में हो रही हिंसा के विरोध में किया गया था। अगर दतिया नगर मंडल की बात करें तो यह धरना प्रदर्शन पहले राजगढ़ चौराहे पर होना था बाद में इसका स्थान बदल दिया गया, ताकि धरना प्रदर्शन में पहुंचने वाली भारी भीड़ को मीडिया की नजर से बचाया जा सके।
शोपीस बने पुलिस नाके

जिले में पुलिस द्वारा हर आने-जाने वाले लोगों से पूछताछ करने के लिए चैक प्वाइंट बनाए गए हैं। इन चैक प्वाइंट पर पुलिस वाले लोगों को पूछताछ के बाद ही आगे जाने दे रहे हैं। इस दौरान संतोषजनक जवाब न मिलने पर उन्हें मुर्गा बनाया जा रहा है और वाहनों की हवा निकाली जा रही है, जबकि बुधवार को पूरे जिले में धरना प्रदर्शन में शामिल होने के लिए नेताओं की आवाजाही बेरोकटोक हुई।
अधिकारियों के टालमटोल जवाब

पत्रिका ने इस संबंध में जब सेंवढ़ा एसडीएम अनुराग निगवाल से चर्चा की तो उनका कहना था कि इस संंबंध में तहसीलदार बता पाएंगे। तहसीलदार सुनील भदौरिया का फोन ही नहीं उठा। भांडेर एसडीएम अरविंद सिंह माहौर से बात की तो उनका कहना था कि उनाव के बारे में दतिया के एसडीएम बताएंगे, लेकिन भांडेर के बारे में वह कुछ नहीं बोले। कोविड-19 के नोडल अधिकारी एवं अपर कलेक्टर एके चांदिल से बात की तो उनका कहना था कि भाजपा ने आयोजन के लिए एसडीएम से अनुमति ली होगी। मैं इस बारे में पता लगाता हूं। एसडीएम दतिया अशोक सिंह चौहान से बात की तो उनका कहना था मुझसे कोई परमीशन नहीं ली गई। अगर ली होगी तो एडीएम साहब को पता होगा।
एसडीएम व तहसीलदार से ली अनुमति

पत्रिका ने जब इस संबंध में पार्टी द्वारा नियुक्त किए गए जिला धरना प्रभारी महेंद्र सिंह यादव से बात की तो उनका कहना था कि वह जिलाध्यक्ष से पूछकर बताएंगे। कुछ देर बाद उन्होंने बताया कि एसडीएम व तहसीलदार से अनुमति ली गई है। पत्रिका ने जब जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया से बात को उन्होंने कहा कि अनुमति मंडल अध्यक्षों ने ली होगी। यह कार्यक्रम मंडल स्तर का था। दतिया नगर मंडल अध्यक्ष पंकज गुप्ता से बात करने पर उन्होंने बताया कि इस संबंध में प्रशासन से मौखिक परमीशन ली थी। ग्रामीण मंडल अध्यक्ष रघुवीर कुशवाहा का कहना है कि यह धरना तो प्रदेश और जिला स्तर का था। इस संबंध में जिला स्तर पर परमीशन ली गई होगी।
हिंसा बंद नहीं की तो ईंट का जवाब पत्थर से देंगे

भाजपा नगर अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने कहा है कि लोकतंत्र में हिंसा अस्वीकार्य है। टीएमसी के लोगोंं द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। अगर हिंसा बंद नहीं हुई तो हम ईंट का जवाब पत्थर से देंगे। गुप्ता बुधवार को भाजपा द्वारा आयोजित धरना प्रदर्शन कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर कालीचरण कुशवाहा, जितेंद्र अहिरवार जितेंद्र मेवाफरोश, परशुराम शर्मा, मीनाक्षी कटारे, पवन चतुर्वेदी आदि मौजूद रहे।
पंचायत प्रांगण में दिया धरना

उनाव में भाजपा नेताओं ने बंगाल में हो रही हिंसा के विरोध में ग्राम पंचायत भवन उनाव के परिसर में धरना दिया। धरना प्रदर्शन में मंडल अध्यक्ष किशुन सिंह भज्जू राय, मंडल महामंत्री अनूप तिवारी, लक्ष्मणसिंह यादव सरपंच, पूर्व जनपद सदस्य दिनेश शुक्ला आदि शामिल हुए।

कांग्रेस नेताओं ने दिया इस्तीफा

इंदरगढ़. पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के अन्याय, अत्याचार के विरोध में बुधवार को भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा सेंवढ़ा रोड बावड़ी सरकार मंदिर पर धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। धरना प्रदर्शन में मुख्य अतिथि के रूप में जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया उपस्थित रहे। इस अवसर पर तृणमूल कांग्रेस के रवैये दुखी होकर तीन कांग्रेस नेताओं रामबाबू पटसारिया, अमृत चौहान एवं दयानंद गौतम ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर जिला धरना प्रभारी महेंद्र सिंह यादव सहित अन्य भाजपा नेता उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो