भाजपा विधायक के सामने एई बोला सरकार के पास नहीं है पैसे कहां से करवाए कार्य

भाजपा विधायक के सामने एई बोला सरकार के पास नहीं है पैसे कहां से करवाए कार्य
datia

जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक में पीएचईके एई ने नलजल योजनाएं चालू न होने तथा हैंडपंप मरम्मत व खनन न होने पर दिया अजीब जवाब

दतिया. जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक में उस समय अधिकारी व जनप्रतिनिधियों के माथे पर बल पड़ गया जब बैठक  में पीएचईके एई ने नलजल योजनाएं चालू न होने तथा हैंडपंप मरम्मत व खनन न होने पर अजीब जवाब दिया।एईका कहना था कि सरकार से हमें पैसा नहीं मिलता है हम कहां से काम करवा दें। सरकार के पास पैसा ही नहीं हैं। इसको लेकर सदस्य प्रतिनिधि व विधायक के बीच मजाकिया नोंकझोंक भी हुई।

जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक शुक्रवार को जिला पंचायत सभागार में हुई। बैठक की अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी प्रजापति ने की। बैठक के दौरान विधायक प्रदीप अग्रवाल ने बंद नलजल योजनाओं का मामला उठाया तो विधायक घनश्याम पिरौनिया, सदस्य प्रतिनिधि अशोक बगदा ने खराब हैंडपंप सही होने और नए हैंडपंप चालू न होने का मामला उठाया। इस पर एई पीएचईने जवाब दिया कि सरकार के पास पैसे नहीं है हम कहां से कार्य कराएं। एई के अटपटे जवाब पर सब दंग रह गए। इस पर बगदा ने चुटकी ली और कहा कि हैंडपंप सही करवा दो सरकार के पास बहुत कालाधन आ गया है।

विधायक पिरौनिया ने कहा कि यह तो कांग्रेस के दुष्परिणामों का नतीजा है। अभी तो हम कांग्रेस वालों का पैसा निकाल रहे हैं। बगदा ने कहा पकड़ तो बीजेपी वाले रहे है। सीईओ जिला पंचायत संदीप माकिन ने नाराजगी भरे लहजे में अधिकारी से कहा कि क्या बोल रहे हो कुछ पता भी है। बोलने से पहले ध्यान दिया करें। वहीं विधायक अग्रवाल ने कहा कि सरकार भरपूर पैसा दे रही है।

 वहीं सदस्यों ने ईई पीएचई के बैठक में न आने पर भी नाराजगी जताई। सदस्यों ने उपमहाप्रबंधक मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की अनुपस्थिति पर भी आपत्ति की। बैठक में जिला पंचायत सीईओ सहित एसीईओ धनंजय मिश्रा, लीड बैंक मैनेजर विभुरंजन कर, सहायक संचालक उद्यानिकी यश कुमार जाटव,भांडेर जनपद अध्यक्ष जसोदा परिहार, सदस्य रामकिंकर सिंह गुर्जर, जिला पंचायत उपाध्यक्ष बिनय यादव व रामजी यादव सहित अधिकारीगण मौजूद रहे।

बैठक के दौरान लीड बैंक मैनेजर विभुरंजन ने कर एवं ई गर्वेनेंस अधिकारी नरेद्र अवस्थी ने सदस्यों को कैशलेश प्रक्रिया के बारे में प्रशिक्षण दिया और प्रीपेड कार्ड प्राप्त करने के लिए फार्म भरवाया। जिला पंचायत की बैठक में सदस्यों को दी जाने वाली परफॉर्मेंस ग्रांट राशि का अनुमोदन किया गया। परफॉर्मेंस ग्रांट की दो करोड़ की राशि अनुमोदित की गई है जो सभी सदस्यों को बीस-बीस लाख रुपए आबंटित होगी।

नदी के किनारों पर होगा पौधरोपण
बैठक में जिला पंचायत सीईओ संदीप माकिन ने बताया कि नमामि देवि नर्मदे की तर्जर पर सिंध एवं पहूज नदी के दोनों किनारों पर हरित पट्टी डबलप कर पौधरोपण कराया जाएगा। इस पर विधायक ने भी अपनी सहमति

आंगनबाड़ी भर्ती की होगी जांच
सदस्यों ने बैठक में आंगनबाड़ी भर्ती प्रक्रिया पर असंतोष जताया। सदस्यों के असंतोष जताए जाने पर जिला पंचायत सीईओ ने कहा कि इसकी जिला स्तरीय जांच कराई जाएगी।

मोबाइल में व्यस्त रहे अधिकारी
जिला पंचायत सभागार में हुई बैठक के दौरान अधिकांश अधिकारी अपने मोबाइल में व्यस्त नजर आए। अधिकारी अपने स्मार्ट फोन पर व्हाट्सएप, फेसबुक पर व्यस्त रहे।

अध्यक्ष नहीं बोल पाईं तो पति ने उठाया मामला
बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना का मामला उठाने के लिए अध्यक्ष पति पुष्पेंद्र रावत ने उन्हें पर्ची लिख कर दी। लेकिन जब वह मामला नहीं उठा पाई तो रावत ने खुद खड़े होकर जैसे प्रधानमंत्री आवास योजना के बारे में बोलना चाहा तो सीईओ माकिन ने उन्हें रोकते हुए जवाब दिया प्रधानमंत्री आवास योजना के संबंध में आगामी २८ दिसंबर को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

इंजीनियर करेंगे जांच
 सदस्य आलोक सिंह परिहार ने आदिम जाति कल्याण विभाग में हुए निर्माण कार्यों में गड़बड़ी का मामला उठाया तो जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण संजय गुप्ता ने बताया कि इसकी जांच के लिए इंजीनियर नियुक्त किया जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned