दतिया में भाजपा की रक्षा सिरोनिया जीतीं

उपचुनाव मतगणना : ग्वालियर-चंबल संभाग में चल रही है कांटे की टक्कर
भिण्ड : मेवाराम जाटव पहले राउंड से आगे, भदौरिया ने पलटी बाजी

By: rishi jaiswal

Published: 10 Nov 2020, 05:27 PM IST

दतिया के भांडेर में मतगणना की शुरुआत के साथ ही कांग्रेस लगातार बढ़त बनाए हुए थी। हालांकि यह बढ़त कुछ ही वोटों की थी। दोपहर तक स्थिति यह रही कि किसी राउंड में भाजपा आगे हुई तो किसी राउंड में कांग्रेस को बढ़त मिली। सबसे रोमांचक स्थिति 11वें राउंड में बनी। इस समय भाजपा एवं कांग्रेस बराबरी आ गई। दोनों को 33 हजार 82 प्राप्त हुए। इसके बाद बढ़त बनाते हुए रक्षा सिरोनिया जीत गई ।

भिण्ड: मेवाराम जाटव पहले राउंड से आगे, भदौरिया ने पलटी बाजी

विधानसभा उपचुनाव के तहत की जा रही मतगणना में जहां गोहद विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के मेवाराम जाटव पहले राउंड से ही अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के रणवीर जाटव से अभी तक आगे चल रहे हैं वही मेहगांव में सुबह के 5 राउंड तक कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के ओपीएस भदौरिया से आगे चल रहे थे। उसके बाद ओपीएस भदौरिया ने 7000 वोटों से बढ़त बना ली थी, लेकिन अपराहन 3 बजे के बाद आए दसवीं राउंड के वोटों की गिनती में फिर से कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे 5226 वोट पीछे हो गए। बता दें कि गोहद विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी मेवाराम जाटव के जो पोलिंग बूथ अब आगे खोले जाएंगे उनमें अंदाजा लगाया जा रहा है कि ज्यादातर कांग्रेस समर्थक बाहुल्य वाले गांव के पोलिंग बूथ हैं जिससे उनकी जीत सुनिश्चित मानी जा रही है, वहीं मेहगांव में कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे के लिए आगे भी संघर्ष की स्थिति बनी हुई है। मेहगांव में भाजपा प्रत्याशी बढ़त बनाए हुए हैं।

मुरैना में कांग्रेस के बाद भाजपा हुई आगे
विधानसभा उपचुनाव की मतगणना में जिले में भाजपा और कांग्रेस 2- 2 सीट पर आगे है, जबकि मुरैना में बसपा लीड कर रही है। शुरू से ही 4 विधानसभा क्षेत्रों में यही स्थिति थी, लेकिन अंबाह में दोपहर बाद स्थिति बदल गई। शुरू में कांग्रेस आगे थी, लेकिन अब भाजपा करीब 2 हजार मतों से आगे है। मुरैना में 22 चक्र की गणना हो चुकी है, जबकि बाकी जगह 15-17 चक्र की गणना पूरी हुई है। सडक़ों पर सन्नाटा है।

करैरा में कांग्रेस तो पोहरी में बसपा के बाद भाजपा हुई आगे
शिवपुरी जिले की पोहरी व करैरा विधानसभा में आज उपचुनाव की मतगणतना में जहां करैरा में पहले राउंड से ही कांग्रेस के प्रागीलाल जाटव आगे हुए तो वह अभी तक आगे ही चल रहे है। भाजपा के जसमंत एक भी राउंड में उनके बराबर नही आ सकें। दो राउंड पूरे होने के बाद जसमंत अपने एक समर्थक के साथ बाइक पर बैठकर मतगणना स्थल से चले गए। इधर पोहरी में शुरूआत में बसपा के कैलाश कुशवाह ने जहां 40 वोटो से बढ़त बनाई तो अगले दो राउंड बाद कांग्रेस के हरिबल्लभ शुक्ला कुछ मतों से आगे हो गए। 5 राउंड बाद पोहरी में भाजपा के सुरेश धाकड़ जो कि प्रदेश के राज्यमंत्री है वह अचानक से बढ़त बनाकर आगे आ गए। शाम 5 बजे पोहरी विधानसभा में 17 राउंड की मतगणना हो गई है। इनमें पोहरी से भाजपा प्रत्याशी सुरेश धाकड़ 20 हजार वोटो से कांग्रेस से आगे चल रहे है। जबकि तीसरे पर बसपा के कैलाश टक्कर दे रहे है। करैरा में कांग्रेस के प्रागीलाल 10 हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं।

Bharatiya Janata Party
Show More
rishi jaiswal
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned