अंधे कत्ल का खुलासा : संपत्ति हड़पने के लिये भाई ने ही की थी कुल्हाड़ी से हत्या, हत्यारे पर था 10,000 इनाम

गोंदन पुलिस द्वारा अंधे कत्ल का खुलासा करते हुए हत्या के 10000 हजार रुपये के इनामी मृतक के भाई को गिरफ्तार कर लिया है।

By: Faiz

Published: 24 Feb 2021, 08:11 PM IST

दतिया/ मध्य प्रदेश के दतिया जिले के गोंदन थाना इलाके के हरदई में होने वाली कुल्हाड़ी से निर्मम हत्या का खुलासा कर दिया है। पुलिस द्वारा प्रेस कांफ्रेंस कर बताया गया कि, 2 और 3 फरवरी की दरमियानी रात हुई वादाम उर्फ सीताराम बाबा का हत्यारा उन्ही का भाई निकला है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने अपने भाई की हत्या संपत्ति हड़पने की लालच में की थी।

 

पढ़ें ये खास खबर- Twitter पर हिन्दी को मान्यता नहीं, हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से किया सवाल- 'अब तक आपने क्या किया'


ये था मामला

बता दें कि, 2 और 3 फरवरी की दरमियानी रात हरदई निवासी वादाम उर्फ सीताराम की खेत पर सोते समय अज्ञात व्यक्तियों द्वारा कुल्हाडी हमला कर हत्या कर दी थी। मामले क लेकर 3 फरवरी को गोंदन थाने में धारा 302 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया था। शुरुआती जांच में स्पष्ट साक्ष्य न मिलने पर दतिया पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर द्वारा अज्ञात आरोपियों के ऊपर 10 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर दिया गया था।

 

पढ़ें ये खास खबर- मजदूर को मिला उज्ज्वल किस्म का बेशकीमती हीरा, लाखों में है इस नायाब हीरे की कीमत


पुलिस ने जब्त की कुल्हाड़ी

News

इसके साथ ही, पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमल मौर्य और गोंदन थाना प्रभारी रमेश कुमार जाट और उनकी टीम समेत हरगोविंद थाना भगुआपुरा की टीमें गठित की गई। पुलिस जांच में मृतक के भाई रामशंकर पर संदेह हुआ, जिसके बाद उसे पूछताछ के लिये थाने लाया गया, जहां संदेह बढ़ने पर उससे गहन पूछताछ की गई, जिसपर आरोपी ने हत्या को अंजाम देना कबूल कर लिया। पुलिस द्वारा आरोपी के पास से हत्या में इस्तेमाल की जाने वाली कुल्हाड़ी भी जप्त कर ली है। साथ ही, विनोद गुप्ता नामक व्यक्ति को भी हत्या की साजिश में लिप्त होना कबूल किया है। पुलिस ने दूसरे आरोपी को भी शिवपुरी से गिरफ्तार कर लिया है।

 

पढ़ें ये खास खबर- कोरोना इफेक्ट : इस साल भी नहीं निकलेगी रंगपंचमी की गेर, 75 साल में कोरोना की ही वजह से दूसरी बार लगा ब्रेक


भाई की संपत्ति हड़पना चाहता था, इसलिये कर दी हत्या

पुलिस पूछताछ में आरोपी भाई रामशंकर यादव ने हत्या की वजह बताते हुए कहा कि, मृतक सीताराम निसंतान था, इसी वजह से हम उसकी जमीन हड़पना चाहते थे। इसी लालच के चलते इस घटना को अंजाम दिया। फिलहाल, पुलिस ने दोनो आरोपियों को आज न्यायालय में पेश किया।

पत्रिका स्टिंग में बड़ा खुलासा - video

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned