scriptकारपेंटर को न स्टै्रचर न मिला इलाज, हो गई मौत | Carpenter did not get any stretcher treatment, died | Patrika News

कारपेंटर को न स्टै्रचर न मिला इलाज, हो गई मौत

locationदतियाPublished: Aug 08, 2020 11:31:31 pm

जिला अस्पताल में संवेदनहीन दिखा स्टाफ
Carpenter did not get any stretcher treatment, died, news in hindi, mp news, datia news

जिला अस्पताल में संवेदनहीन दिखा स्टाफ  Carpenter did not get any stretcher treatment, died, news in hindi, mp news, datia news

कारपेंटर को न स्टै्रचर न मिला इलाज, हो गई मौत

दतिया. जिला चिकित्सालय में डॉक्टरों की लापरवाही थमने का नाम नहीं ले रही है। डॉक्टरों की लापरवाही के चलते शनिवार को ग्राम महेबा निवासी कारपेंटर अशोक विश्वकर्मा की मौत हो गई।

अशोक ने दर्द के कारण तड़प – तड़प कर दम तोड़ दिया और डॉक्टर व स्टाफ ने कोई संवेदनशीलता नहीं दिखाई। मजदूर की मौत के बाद परिजनों ने हंगामा किया। हंगामे की जानकारी मिलने पर पुलिस ने अस्पताल पहुंच कर मामला शांत कराया।
ग्राम महेबा निवासी अशोक पुत्र रतीलाल विश्वकर्मा(५२)कारपेंटर था। शनिवार को वह ठंडी सडक़ पर एक व्यक्ति के यहां फर्नीचर का काम कर रहा था। काम करने के दौरान सुबह करीब नौ बजे उसे अचानक पेट में दर्द उठा। दर्द होने पर उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। अशोक के पेट में दर्द होने की जानकारी मिलने पर उसका भतीजा राहुल भी अस्पताल पहुंच गया। राहुल के मुताबिक ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर ने अशोक का एक्सरे कराया और स्थिति नॉर्मल बताई। एक्सरे के बाद अशोक को तीसरी मंजिल पर मेल वार्ड में भर्ती कराया गया। लेकिन दर्द में कोई आराम नहीं मिला।
डॉक्टर ने की अनसुनी
राहुल ने बताया कि वार्ड में भर्ती कराने के बाद भी चाचा को आराम नहीं मिला तो वह डॉक्टर के पास आया, लेकिन डॉक्टर वार्ड में जाकर देखने को तैयार नहीं हुए। डॉक्टर का कहना था कि मरीज को यहीं लाओ। मरीज को डॉक्टर तक लाने के लिए काफी तलाश के बाद भी स्ट्रेचर नहीं मिला। इस दौरान स्टाफ से भी मदद मांगी लेकिन स्टाफ ने भी सहयोग नहीं किया।करीब १२ बजे सही इलाज न मिलने की बजह से अशोक की मौत हो गई।परिजनों ने किया हंगामाडॉक्टर एवं स्टाफ की लापरवाही से अशोक की मौत हो जाने के बाद परिजन मौके पर पहुंच गए। परिजनों ने उचित इलाज न मिलने और अव्यवस्थाओं को लेकर हंगामा किया।हंगामा करीब एक घंटे तक चला।पुलिस ने शांत कराया मामलाअस्पताल में हंगामे की जानकारी मिलने पर अस्पताल चौकी पुलिस एवं कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मृतक के परिजनों को समझाइश दी। इसके बाद परिजन शांत हुए। हालांकि परिजन बगैर पोस्टमार्टम कराए ही शव को ले गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो