scriptरंगोली-गुब्बारों से सजाया केंद्र, युवाओं में रहा उत्साह, दिखे खुश | Center decorated with Rangoli-balloons, enthusiasm in youth, seen happ | Patrika News

रंगोली-गुब्बारों से सजाया केंद्र, युवाओं में रहा उत्साह, दिखे खुश

locationदतियाPublished: May 05, 2021 10:23:53 pm

बुधवार से शुरू हुआ 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के युवाओं का टीकाकरण

रंगोली-गुब्बारों से सजाया केंद्र, युवाओं में रहा उत्साह, दिखे खुश

वैक्सीन लगवाता युवक।

दतिया. 18 वर्ष से 44 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं के लिए बुधवार को वैक्सीनेशन की शुरूआत हो गई। वैक्सीनेशन के पहले दिन युवाओं में टीका लगवाने काफी उत्साह दिखा। वैक्सीन लगवाने के बाद युवा काफी खुश नजर आए और सभी से वैक्सीन लगवाने की अपील की है। गुरुवार को भी 18 से 44 वर्ष के लोगों का सिविल लाइन हाइस्कूल क्रमांक एक में टीकाकरण किया जाएगा।

प्रदेश सरकार द्वारा बुधवार से 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए टीकाकरण अभियान की शुरूआत की गई है। अभियान के तहत रजिस्ट्रेशन कराने वाले 18 से 44 वर्ष के युवाओं का टीकाकरण कराया जा रहा है। इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य है। दतिया में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों को प्रतिदिन वैक्सीन लगाई जाएगी। वैक्सीनेशन के दौरान सात सेशन होंगे और वैक्सीनेशन 15 तारीख तक चलेगा। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. डीके सोनी ने बताया कि टीकाकरण की प्रक्रिया निरंतर चली रहेगी। उन्होंने बताया कि पहले दिन का टीकाकरण शत-प्रतिशत रहा।
दुल्हन की तरह सजाया केंद्र

18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए बनाए गए वैक्सीनेशन सेंटर शासकीय हाइस्कूल सिविल लाइन को स्वास्थ्य विभाग द्वारा दुल्हन की तरह सजाया गया था। केंद्र पर गुब्बारे लगाए जाने के साथ आकर्षक रंगोली बनाई गई थी। युवाओं को टीका लगवाने में करीब 15 मिनट का समय लगा। टीका लगवाने के बाद युवा प्रसन्नचित्त मुद्रा में नजर आए।
टीकाकरण कराकर अच्छा लगा। सरकार को धन्यवाद कि सरकार ने युवाओं के बारे में सोचा। मैं युवाओं से अपील करता हूं कि वह टीकाकरण जरूर कराएं।
ऋतिक बाबू सेन
टीकाकरण सभी को कराना चाहिए। मेरी आयु 18 वर्ष से अधिक हो गई है और मैंने रजिस्ट्रेशन कराकर टीकाकरण करा लिया। सभी युवाओं को टीकाकरण कराना चाहिए।
हिमालय कुशवाहा
टीकाकरण कराने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आई। केंद्र की व्यवस्थाएं देखकर और वैक्सीनेशन करा कर काफी उत्साहित हूं। सभी लोग टीका जरूर लगवाएं।
रवि कुमार साहू
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो