script10 करोड़ खाकर फरार हुई कंपनी | Company escaped after eating 10 crores | Patrika News

10 करोड़ खाकर फरार हुई कंपनी

locationदतियाPublished: Sep 21, 2020 12:16:08 am

पुलिस की शरण में पहुंचे निवेशक
Company escaped after eating 10 crores, NEWS IN HINDI. mp news, datia news

https://www.patrika.com/datia-news/the-home-minister-said-the-real-pilgrimage-mother-she-gets-prosperi-6412793/

10 करोड़ खाकर फरार हुई कंपनी

सेंवढ़ा. सेंवढ़ा में एक चिटफंड कंपनी ने कई लोगों लाखों रुपए डकार लिए। कंपनी के लोगों ने पहले ऊंचा ब्याज और आकर्षक स्कीमें बताकर लोगों को फंसाकर पैसे जमा कराए। पैसे जमा कराने के बाद जब पैयों की वापसी की बारी आई तो कंपनी के कर्ताधर्ता गायब हो गई। पुलिस ने धोखाधड़ी का शिकार हुए महेश अग्रवाल की रिपोर्ट पर संबंधितों के खिलाफ अमानत में खयानत, धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्जकर विवेचना में लिया है।
सेंवढ़ा में डीसीए मार्केटिंग प्रायवेट लिमिटेड कंपनी ने अपना ऑफिस खोला था। ऑफिस खोलने के बाद लोगों को विभिन्न योजनाओं में आरडी एवं एफडी र्के रूप में पैसा जमाने के लिए प्रेरित किया गया।
कईलोगों ने रकम पर आकर्षक ब्याज दर एवं रकम दोगुनी होने की स्कीम को देखते हुए कंपनी में रुपए जमा किए। कंपनी ने अपना ऑफिस 30 जून 2017 में खोला था जो 30 जून 2017 तक संचालित हुआ। कंपनी में जमा लोगों के जब पैसे वापस करने की बारी आईतो कर्ताधर्ताभाग गए। पुलिस ने इस मामले में सदर बाजार निवासी महेश पुत्र ओमप्रकाश अग्रवाल ने रिपोर्ट दर्जकराई है।
पुलिस ने महेश की रिपोर्टपर कंपनी के एजेंट बलवीर सिंह पुत्र जसवंत सिंह निवासी सेंवढ़ा, शाखा प्रबंधक उर्मिला शर्मा के अलावा कंपनी के सीएमडी व डायरेक्टर के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत एवं विभिन्न धाराओं सहित प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है। कंपनी के निवेशकों का कहना कि उन सभी के द्वारा करीब 10 करोड़ कंपनी की विभिन्न योजनाओं के तहत जमा कराया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो