ऐसा क्या हुआ कि कलेक्टर को लौटना पड़ा हेलीपेड से...?

ऐसा क्या हुआ कि कलेक्टर को लौटना पड़ा हेलीपेड से...?

monu sahu | Publish: Jan, 25 2018 10:41:41 PM (IST) Datia, Madhya Pradesh, India


नारेबाजी कर रहे कांग्रेसियों ने हेलीपेड से कलेक्टर को बुलाया, प्राचीन रर तोडऩे पर कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन...

दतिया. कई स्थानों पर गैर कानूनी तरीके से रर तोड़ी पर पीडि़तों को पर्याप्त मुआवजा नहीं मिलने, सरकार की जन विरोधी नीतियों के विरोध में कांग्रेस, एनएसयूआई जिला किसान कांग्रेस युवक कांग्रेस ने कलेक्ट्रेट मेंं जमकर नारेबाजी की। गुरुवार की दोपहर सैकड़ों की संख्या में पहुंचे पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं ने शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कलेक्टर के अलावा किसी अधिकारी को ज्ञापन ही नहीं दिया । मजबूरी में उन्हें हेलीपेड से लौटकर आना पड़ा। इस दौरान एसपी मयंक अवस्थी भी मौके पर मौजूद रहे।


भाजपा सरकार की कथित रूप से जन विरोधी नीतियों के खिलाफ गुरुवार की दोपहर जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष नाहर सिंह यादव युवक कांग्रेस के अंकित पटेल, एनएसयूआई के अभिषेक तिवारी व किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष साहब सिंह यादव अपने तमाम कार्यकर्ताओं के साथ कलेक्ट्रेट जा पहुंचे। दर्जनों महिला कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचे कांग्रेसियों ने प्रशासन व शासन को जमकर कोसा। मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, कलेक्टर व नपा सीएमओ के खिलाफ नारे लगाते हुए कहा कि नपा ने प्राचीन रर को गैर कानूनी तरीके से तोड़ते हुए गरीबों के आशियाने छीन लिए हैं। तोडऩे के बाद भी उन्हें न तो पर्याप्त मुआवजा दिया न ही घोषणा के अनुसार नए मकानों की लागत दी। इस दौरान मांग की कि नपा के भ्रष्ट अधिकारियों की जांच की जाए।

 

कांग्रेसियों ने अन्य मांगें भी कीं। इस दौरान करीब एक घंटे तक वे नारेबाजी करते रहे। पहले तो संयुक्त कलेक्टर विवेक रघुवंशी फिर एसडीएम वीरेन्द्र कटारे फिर एडीएम आशीष कुमार गुप्ता ज्ञापन लेने पहुंचे पर कांग्रेसी इस पर अड़े रहे कि वे केवल कलेक्टर को ही ज्ञापन देंगे। जिद पर अड़े रहने के कारण कलेक्टर मदन कुमार को मंत्रियों की अगुवाई के बीच हेलीपेड से लौटकर ज्ञापन लेना पड़ा और मांगे पूरी करने का आश्वासन देने के बाद ही कलेक्ट्रेट से रवाना हुए। इस दौरान एसपी मयंक अवस्थी भी मौके पर मौजूद रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned