सड़क पर कूलर का कारोबार, जाम से लोग परेशान

सीतासागर के पास कूलर विक्रेताओं ने आम रास्ते पर किया अतिक्रमण

दतिया. दुकानदारों की मनमानी और अधिकारियों की अनदेखी का खामियाजा आमजन भुगत रहे हैं। दुकानदारों ने प्रशासन की अनदेखी का फायदा उठाकर मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण कर लिया है। दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण की वजह से लोगों को मुख्य मार्ग से निकलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


सीतासागर तालाब के सामने कूलर विक्रेताओं की दुकानें हैं। गर्मी का सीजन शुरू होते ही कूलर विक्रेताओं का धंधा जोरों पर है। गर्मी के बढ़ते प्रभाव की वजह से शहर में कूलरों की मांग बढ़ गई है। कूलर खरीदने के लिए कूलर बेचने वालों की दुकानों पर ग्राहकों की संख्या बढऩे लगी है। ऐसे में ग्राहकों को मांग के अनुरूप कूलर उपलब्ध कराने के लिए दुकानदारों के पास दुकान के अंदर जगह कम पड़ जाती है। दुकान के अंदर जगह कम होने की वजह से दुकानदारों ने सड़कों पर अपना कारोबार फैला लिया है। सड़क पर कूलर रखने से दुकानदारों का धंधा तो चल रहा है, लेकिन आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


मुख्य मार्ग पर किया अतिक्रमण

शहर में सीतासागर के सामने कूलर विक्रेताओं की दुकानें हैं। उल्लेखनीय है कि पीतांबरा पीठ आने-जाने का यह मुख्य मार्ग है। मुख्य मार्ग होने की वजह से प्रतिदिन यहां से अधिकारी निकलते हैं। साथ ही वीवीआइपी का भी आना-जाना रहता है। अधिकारी सड़क पर रखे कूलर देख कर भी अनदेखी कर आगे बढ़ जाते हैं। इससे दुकानदारों के हौंसले बुलंद है।

टीनशेड से बनाई अस्थाई छत

दुकानदारों ने सड़क पर कूलर रखकर तो रास्ता घेर ही लिया है, वहीं टीनशेड डालकर अस्थाई छत बना ली है। दुकानदारों के अतिक्रमण की वजह से लोगों को वाहन सहित निकलना मुश्किल होता है। चार पहिया वाहन तो इस रास्ते से दुकानदारों का सामान सड़क पर रखा रहने से निकल ही नहीं पाते। बता दें कि जिस रास्ते पर दुकानदारों ने कूलर रख कर अतिक्रमण कर लिया है उस रास्ते पर कब्रिस्तान और मस्जिद भी है। इसके अलावा आगे घनी बस्ती है। इन स्थानों पर आने-जाने के लिए दुकानदार परेशान होते हैं।


अतिक्रमण हटाए जाने की मांग

सीतासागर के पास रहने वाले वीरेंद्र यादव, सत्यम शर्मा, सुनील, सतेंद्र, मोनू यादव, पवन यादव, सुनील श्रीवास्तव आदि ने इस संबंध में एसडीएम को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। लोगों की मांग है कि दुकानदारों द्वारा सड़क पर कूलर रखना बंद करवाया जाए ताकि लोगों को आने-जाने में परेशानी न हो। इस संबंध में एसडीएम अशोक सिंह चौहान से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सड़क पर कूलर रखने वाले दुकानदारों के कूलर हटवाए जाएंगे, ताकि लोगों को परेशानी न हो।

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned