scriptCORONA CURFEW : अफसरों को देख रोने लगी मां-बेटी तो कलेक्टर ने 500 रुपए में खरीदी ली पूरी सब्जी | corona curfew collector buy all vegetables from mother and daughter | Patrika News
दतिया

CORONA CURFEW : अफसरों को देख रोने लगी मां-बेटी तो कलेक्टर ने 500 रुपए में खरीदी ली पूरी सब्जी

भ्रमण पर निकले कलेक्टर समेत अन्य अधिकारी, बेवजह घूमने वालों को लगवाई उठक-बैठक

दतियाMay 17, 2021 / 10:49 pm

हुसैन अली

CORONA CURFEW : अफसरों को देख रोने लगी मां-बेटी तो कलेक्टर ने 500 रुपए में खरीदी ली पूरी सब्जी

CORONA CURFEW : अफसरों को देख रोने लगी मां-बेटी तो कलेक्टर ने 500 रुपए में खरीदी ली पूरी सब्जी

दतिया. जिले में भले ही कोरोना संमितों की संख्या कम हो रही है पर प्रशासन के अधिकारी अभी कोरोना कफ्र्यू में ढील देने के मूड में नहीं है। सोमवार की सुबह ही कलेक्टर समेत अन्य अधिकारी पैदल ही सडक़ों पर निकल पड़े। उन्होंने बाजार में बेवजह घूम रहे लोगों को उठक-बैठक लगवा दी। उन्होंने इस दौरान संवेदनशीलता का परिचय भी दिया। एक मां-बेटी को सडक़ पर सब्जी बेचने से रोका तो वे रोने लगीं। माली हालत देख कलेक्टर ने उनकी सब्जी खुद ही खरीद ली व उन्हें भुगतान कर घर जाने को कहा।
कलेक्टर संजय कुमार, अपर कलेक्टर एके चांदिल, उपायुक्त विकास व एसीइओ जिला पंचायत धनंजय मिश्रा, एसडीएम अशोक सिंह चौहान सोमवार की सुबह करीब साढे छह बजे पैदल ही बाजार में निकल पड़े। बिना वजह घूम रहे लोगों को टोकते हुए जब टाउनहॉल पहुंचे तो पाया कि एक मां-बेटी डलिया रखकर सब्जी बेच रही थीं। कलेक्टर ने उन्हें चलते-फिरते सब्जी बेचने को कहा तो उनकी आंखों में आंसू छलक पड़े। लडक़ी ने बताया कि उसके पिता नहीं है। सब्जी बेचकर ही रोजी-रोटी का जुगाड़ होता है। इस पर कलेक्टर ने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए सारी सब्जी खुद ही खरीद ली। मारे डर के दोनों ने सब्जी की कीमत 50 रुपए बताई पर कलेक्टर ने उन्हें पांच सौ रुपए देकर घर जाने को कहा।
टाइफाइड के अलावा इलाज तो खैर नहीं

श हर की गलियों में घूमते हुए अधिकारी तलैया मोहल्ला पहुंचे। यहां अमिताभ बच्चन नामक चिकित्सक यूनानी विधि से इलाज कर रहा था। तीन दर्जन से ज्यादा मरीज व परिजन मौजूद भी थे। कलेक्टर ने कथित चिकित्सक को समझाया कि कोरोना संक्रमण काल में खांसी, बुखार, जुकाम का इलाज न करें वरना खैर नहीं। अमिताभ ने बताया कि वह तो केवल मोतीझरा का इलाज करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो