scriptनौ फीवर क्लीनिकों में कोरोना जांच शुरू | Corona investigation started in nine fever clinics | Patrika News

नौ फीवर क्लीनिकों में कोरोना जांच शुरू

locationदतियाPublished: Sep 26, 2020 12:08:28 am

रैपिड एंटीजन किट से जांच जल्द मिलने लगी
Corona investigation started in nine fever clinics, news in hindi, mp news, datia news

रैपिड एंटीजन किट से जांच जल्द मिलने लगी  Corona investigation started in nine fever clinics, news in hindi, mp news, datia news

नौ फीवर क्लीनिकों में कोरोना जांच शुरू

दतिया. अब जिले में कोरोना की जांच फीवर क्लीनिकों पर भी हो सकेगी। जिले के दस में से नौ क्लीनिकों पर सैंपल लेकर रैपिड एंटीजन किट से जांच शुरू भी हो गई है। खास बात यह है कि मरीजों को उसी दिन जांच रिपोर्ट भी मिल जाएगी।
जिले में अभी तक दतिया मेडिकल कॉलेज में आरटीपीसीआर, ट्रूनेट मशीन से व जिला चिकित्सालय में रैपिड एंटीजन किट से जांच होती थी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमों को दतिया के अलावा सेंवढ़ा, भांडेर, इंदरगढ़ , सोनागिर, बसई आदि स्थानों से सैंपल लेकर उन्हें या तो मेडिकल कॉलेज या फिर जिला चिकित्सालय भेजा जाता था पर अब दूर-दराज के लोगों को और भी सुविधा रहेगी। उनके सैंपल फीवर क्लीनिकों पर ही लेकर क्लीनिकों पर मौजूद रैपिड एंटीजन किट से तत्काल जांच कराकर उन्हें रिपोर्ट के बारे मे भी बता दिया जाएगा। दो दिन पहले से विभिन्न फीवर क्लीनिकों पर कार्य शुरू भी हो गया है।
इन क्लीनिकों पर जांच
फिलहाल जिले के छल्ला पुरा , जिला चिकित्सालय , सेंवढ़ा, भांडेर, उनाव , सोनागिर, बड़ोनी ,इंदरगढ़ केन्द्रों पर सैंपल लेकर जांच शुरू हो गई है। बाकी बसई व अन्य स्थानों पर यह जांच शुरू होने की तैयारी है। इस शुरूआत से उन लोगों को खास सुविधा रहेगी जो अब तक दूर-दूर से सैंपल देने आते थे।
&फीवर क्लीनिकों पर सैंपल लेकर उनकी जांच रैपिड एंटीजन किट से लेना शुरु कर दिया है। शेष दो क्लीनिकों पर भी जल्द से जल्द जांच शुरू कर दी जाएगी।
डॉ. एसएन उदयपुरिया, सीएमएचओ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो