कोरोना मरीज को सामान्य आइसीयू में रखा


Corona patient placed in normal ICU, news in hindi, mp news, datia news
लापरवाही सामने आई तो जांच का किया नाटक

By: संजय तोमर

Published: 18 Sep 2020, 10:51 PM IST

दतिया. दो दिन पहले इंदरगढ़ निवासी किशोरी की मौत जिला चिकित्सालय के आईसीयू में हुई । मौत का कारण टीबी रही पर नौ सितंबर को उसकी आई रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित पाई गई थी, तब से १६ सितंबर तक उसे कोविड वार्ड में न रखते हुए सामान्य मरीजों वाले आईसीयू में रखा गया। इस दौरान उसके परिजन भी साथ रहे। मामले की जांच के लिए सीएमएचओ शुक्रवार को इंदरगढ पहुंचे। परिजनों से पूछा तो उन्होंने बताया कि सात सितंबर को तबियत खराब होने पर उसे इंदरगढ़ अस्पताल भेजा था। जिले के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक १६ सितंबर को इंदरगढ़ निवासी प्रीति की मौत टीबी से हुई है।

९ सितंबर की कोरोना संक्रमितों की सूची में उसका नाम शामिल है। साफ जाहिर है कि ,कि वह संक्रमित थी । फिर भी उसे कोरोना वार्ड में नहीं रखा गया बल्कि सामान्य आईसीयू में रखा गया। भर्ती के दौरान उसके परिजन व रिश्तेदारों का आना-जाना भी रहा। मौत के बाद शव को परिजनों को सौंपते हुए अंतिम संस्कार भी सामान्य विधि से किया गया। ऐसे में सवाल उठता है कि परिजनों को कोरोना का खतरा नहीं है क्या। उनकी जांच क्यों नहीं कराई गई। अभी भी इंदरगढ़ के वार्ड १४ में रहे वाले परिजनों के घर रिश्तेदारों व अन्य लोगों का आना जारी है। मृतका के परिजनों का कहना है कि हमें तो बताया ही नहीं गया कि प्रीति को कोरोना था।जांच करने के लिए शुक्रवार को सीएमओ(एच) डॉ. उदयपुरिया मृतका के घर पहुंचे। पूछताछ के दौरान परिजनों ने बताया कि उसे सात सितंब र से दिक्कत थी । सैंपल इंदरगढ में ही हो गया था।सूची में मोबाइल नंबर गलत लिखा था।

कोरोना से एक की मौत, 32 संक्रमित
जिले में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। संक्रमण के चलते जिले के एक बुजुर्ग की मौत हो गई। वहीं शुक्रवार को ३२ नए संक्रमित सामने आए हैं।जानकारी के मुताबिक शहर के शनीचरा मोहल्ला निवासी कैलाश नारायण शर्मा (75) पिछले कई दिनों से भर्ती थे। सात सितंबर को इलाज के दौरान भोपाल में उनकी मौत हो गई। इसके साथ ही अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 17पर पहुंच गई है। शुक्रवार को दतिया मेडिकल कॉलेज से २८२ सैंपल की रिपोर्ट आई। इसमें २१ लोग संक्रमित पाए गए हैं। ट्रूनेट से सात सैंपल की जांच में 3 पॉजीटिव पाए गए । वहीं रेपिड एंटीजन में हुई47 सैंपल की जांच में 8संक्रमित पाए गए हैं। 393 सैंपल लेकर उन्हें जांच के लिए भेजा है।

संजय तोमर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned