भैंस चराने से रोका तो लटका मिला शव

वन विभाग के दैनिक वेतन भोगी का जंगल में पेड पर लटका मिला शव

Dead body found hanging from buffalo grazing, news in hindi, mp news, datia news

By: संजय तोमर

Published: 24 Jul 2020, 11:14 PM IST

दतिया. सिविल लाइन थाना क्षेत्र क्षेत्र के भूता के जंगल में वन विभाग के दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी का शव बबूल के पेड़ पर लटका मिला। पुलिस व एफएसएल टीम मौके पर पहुंची। युवक की मौत के गुस्साए परिजनों ने सडक़ पर जामलगा दिया। सिविल लाइन थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि दतिया भांडेर रोड पर भूता के जंगल में एक युवक का शव पेड़ पर लटक रहा है।

सूचना मिलने पर शुक्रवार की दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे पहुंची पुलिस ने पाया कि शव सफेद रंग की तौलिया(साफी) से लटक रहा था। शव को नीेचे उतारा गया।एफएसएल व पुलिस की टीम ने मौके का मुआयना किया । मौके पर पाया कि वन विभाग में दैनिक वेतन पर काम करने वाला बिड़निया गांव निवासी कौशल यादव का शव लटक रहा है। आसपास के लोगों से पूछताछ की पर कोई निष्कर्ष नहीं निकला । मौके पर पहुंचे परिजनों ने घटना के बाद दतिया भांडेर रोड पर जाम लगाया।

एफएसएल प्रभारी डॉ सतीश मान ने मुआयना किया तो पाया कि शव के पैर जमीन से करीब दो फीट की ऊंचाई पर थे। शरीर पर चोट का कोई निशान नहीं थी । इससे साबित हो रहा है कि उसकी हत्या नहीं बल्कि उसने आत्महत्या की है हालांकि परिजनों का आरोप है कि एक दिन पहले मृतक ने वन क्षेत्र में भैंसें चराने का का विरोध किया ।

गांव के लोगों मुन्ना , बादाम , रोहित आदि ने उसकी मारपीट कर हत्या कर दी है। हालांकि मौके पर पहुंची सिविल लाइन थाने की उप निरीक्षक ज्योति राजपूत का कहना है कि शव पेड़ से लटका मिला है पर यह हत्या है या आत्महत्या यह तो पोस्ट मार्टम रिपोर्ट के बाद ही बताया जा सकता है।

संजय तोमर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned