सालोन बी में डिग्री कॉलेज खुलेगा और बनेगी उपतहसील

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि जनता से किया हर वादा निभाएंगे

भांडेर/खूजा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि नवंबर में ही सालोन बी में डिग्री कॉलेज शुरू हो जाएगा। इसके अलावा उन्होंने सालोन बी को उपतहसील बनाए जाने का भी आश्वासन दिया। शुक्रवार को सालोन बी में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जनता से किया हर वादा पूरा किया जाएगा। इस अवसर पर गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद रहे।


चौहान ने कहा कि उन्होंने क्षेत्र की जनता से जो वादे किए थे उन्हें पूरा कर देते, लेकिन उनकी सरकार चली गई। अब वह जनता से किया वादा निभाएंगे। गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा को आगे करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे साथ-साथ यह आपके क्षेत्र के विकास के गारंटर हैं। यानि भांडेर क्षेत्र के विकास के लिए दो गारंटर आपको मिल रहे हैं। किसानों के लिए चौहान ने कहा कि धान का एक-एक दाना खरीदा जाएगा चाहे कुछ हो जाए और खरीदी अक्टूबर में ही चालू होगी। सभा को डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया, पूर्व विधायक घनश्याम पिरोनिया, प्रदीप अग्रवाल, मंडल अध्यक्ष राजवीर सिंह यादव, राजेश चौहान, रामशरण कौरव, राम अनुग्रह सिंह गुर्जर, सुनील महते, डॉपी आर कुशवाहा, जीतू दांगी तैंड़ोत आदि मौजूद रहे।


मोटरसाइकिल रैली से की अगवानी


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भांडेर आगमन पर युवा नेता गोलू भदौरिया के नेतृत्व में स्वागत किया गया। गोलू के नेतृत्व में युवा एक सैकड़ा मोटरसाइकिलों के काफिले के साथ सीएम के आगे-आगे चले। इससे पहले मुख्यमंत्री दतिया हवाई पट्टी पर उतरे जहां गृहमंत्री डॉ. मिश्रा ने उनकी अगवानी की।
कांग्रेस को छोड़ भाजपा में पहुंचे भारती
मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री के समक्ष शुक्रवार को कांग्रेस नेता अरुण कुमार भारती अन्नू ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। भारती 2013 में कांग्रेस के टिकट पर 2013 में विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। उल्लेखनीय है कि हाल ही में भारती पर फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले में भांडेर थाने में एफआइआर दर्ज हुई है। भारती पर एफआइआर दर्ज होने पर कांग्रेस ने आंदोलन की चेतावनी दी थी तथा इसके भाजपा और बसपा का षड्यंत्र बताया था। भारती पर दर्ज हुए मामले पर अनुसूचित जाति आयोग ने स्वत: संज्ञान लिया है।


65 हजार वोटों पर नजर


ग्राम सालोन बी में सभा के जरिए भाजपा 65 हजार वोटों को अपने पक्ष में मोडऩे का प्रयास कर रही है। इस क्षेत्रों में किरार वोट अधिक होने की वजह से शिवराज सिंह की सभा को अहम माना जा रहा है। इससे पहले 10 अक्टूबर 2020 को सिंधिया सालोन बी मंडल का दौरा कर चुके हैं।सालोन बी मंडल भांडेर विधानसभा का मंडल है। सालोन बी के दस किलोमीटर के दायरे में छोटे-बड़े 42 गांव बसे हैं।

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned