scriptअध्यक्ष-उपाध्यक्ष बोले नाश्ता करने आते हैं अधिकारी | District Panchayat General Meeting | Patrika News

अध्यक्ष-उपाध्यक्ष बोले नाश्ता करने आते हैं अधिकारी

locationदतियाPublished: Jan 29, 2018 11:36:15 pm

Submitted by:

monu sahu

जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक…

 meeting, panchayat, officer, revew, datia news in hindi, mp news
दतिया. जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक सोमवार को जिला पंचायत सभा कक्ष में आयोजित हुई। करीब एक घंटे तक चली इस बैठक में विभागों की समीक्षा के अलावा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष ने अधिकारियों की कार्यशैली पर गहरी नाराजगी जताई। अधिकारियों की कार्यशैली से परेशान अध्यक्ष और उपाध्यक्ष ने कहा कि यदि यही स्थिति रही तो आगामी बैठकों में वह आएंगे ही नहीं।
जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक में पीडब्ल्यूडी, पीएचई, शिक्षा विभाग एवं विद्युत वितरण कंपनी के कामकाज की समीक्षा की गई। बैठक की अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष रजनी प्रजापति ने की। बैठक में योजनाओं की समीक्षा के बाद जैसे ही सीईओ जिला पंचायत संदीप माकिन ने बैठक को समाप्त करना चाहा तो उपाध्यक्ष विनय यादव ने कुछ बोलने की इच्छा जताई। यादव ने जब अपनी बात पूरी की तो अध्यक्ष ने भी उनकी हां में हां मिलाई।
तीन साल में लगवा पाए दो हैंडपंप

जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने कहा कि वह अपने कार्यकाल में अब तक सिर्फ दो हैंडपंप ही लगवा पाए हैं। उन्हें जनता के बीच जाने पर खरी खोटी सुनना पड़ती है। हर बैठक में प्रस्ताव लिख लिया जाता है और होता कुछ नहीं। अपने क्षेत्र की सड़कों का प्रस्ताव कई बार लिखवाया लेकिन आज तक नहीं बना। भांडेर विधायक के साथ ग्राम भलका में हाईस्कूल भवन निर्माण के लिए शिलान्यास किया था लेकिन आज तक नहीं बना। अधिकारी बैठक में आते हैं और नाश्ता कर चले जाते हैं। बैठक के नाम पर सदस्यों का मजाक उड़ाया जा रहा है। बैठक में तय हुआ था कि ग्रामीण क्षेत्र में होने बाले कार्यक्रमों मेें अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को बतौर अतिथि बुलाया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हो रहा। अधिकारी हमारी सुन नहीं रहे इसलिए बैठक में आने का कोई फायदा नहीं। उपाध्यक्ष ने कहा कि आगे से वह बैठक में नहीं आएंगे इतना कह कर वह उठ कर चल दिए तो उन्हें सीईओ ने रोका और अधिकारियों को दो दिन में प्रस्ताव बनाने और कार्यक्रमों में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को बुलाने के निर्देश दिए।
सहायकों को भेजते हैं अधिकारी

बैठक में उपाध्यक्ष के साथ अध्यक्ष ने भी अधिकारियों की कार्यशैली पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि अधिकारियों से जानकारी मांगने पर वह अगली बैठक में आते ही नहीं अपने सहायकों को भेज देते हैं। अगर ऐसा ही रहा तो वह भी बैठकों में नहीं आएंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो