scriptखेरोनाघाट से ड्रम, पाइप ले आई टीम, पनडुब्बी जब्त नहीं की | Drum, pipe bring team from Kheronaghat, submarine not seized | Patrika News
दतिया

खेरोनाघाट से ड्रम, पाइप ले आई टीम, पनडुब्बी जब्त नहीं की

सिंध नदी घाट पर नायब तहसीलदार ने की कार्रवाई
Drum, pipe bring team from Kheronaghat, submarine not seized, news in hindi, mp news, datia news

दतियाSep 24, 2020 / 12:07 am

संजय तोमर

सिंध नदी घाट पर नायब तहसीलदार ने की कार्रवाई  Drum, pipe bring team from Kheronaghat, submarine not seized, news in hindi, mp news, datia news

खेरोनाघाट से ड्रम, पाइप ले आई टीम, पनडुब्बी जब्त नहीं की

दतिया. लांच थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले खैरोनाघाट पर बड़े स्तर पर रेत का अवैध रूप से उत्खनन किया जा रहा है। बुधवार की सुबह नायब तहसीलदार सुनील भदौरिया ने अपने अधीनस्थ अमले के साथ सिंध नदी घाट पर छापा मारा और रेत उत्खनन में इस्तेमाल किए जाने वाले ड्रम और पाइप जब्त किए।
बताया जाता है कि घाट पर पनडुब्बी की मदद से रेत का खनन किया जा रहा है। लेकिन पनडुब्बी जब्त करने के संबंध में नायब तहसीलदार भदौरिया संतोषजनक जवाब नहीं दे सके।

सेेंंवढ़ा क्षेत्र में प्रशासन की कार्यवाहियों के बाद भी रेत माफिया अवैध खनन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। खैरोनाघाटभी रेत माफियाओं का पसंदीदा अड्डा बन गया है। राजनैतिक और पुलिस व प्रशासनिक कर्मचारियों का संरक्षण मिलने की बजह से यहां दिन – रात अवैध उत्खनन किया जा रहा है। अवैध खनन की सूचना पर पिछले दिनों यहां एसडीएम अनुराग निंगवाल भी पहुंचे थे।
इस दौरान रेत उत्खनन में इस्तेमाल किया जाने वाला सामान जब्त कर लौट आए थे। करीब तीन दिन पहले रेत से भरे ट्रैक्टर को लेकर ग्रामीणों से विवाद हुआ तो ट्रैक्टर चालक रेत खाली कर भाग गया।
बुधवार को फिर एसडीएम को सूचना मिली तो उन्होने नायब तहसीलदार सुनील भदौरिया को मौके पर पहुंचा। मौके पर पहुंच कर ड्रम और पाइप जब्त कर लांच थाना पुलिस की सुपुर्दगी में दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो