scriptमतदान बाधित करने वालों पर एफआईआर, पूर्व जिपं सदस्य पति गिरफ्तार | FIR on those who disrupted voting, former zip member husband arrested | Patrika News

मतदान बाधित करने वालों पर एफआईआर, पूर्व जिपं सदस्य पति गिरफ्तार

locationदतियाPublished: Jun 26, 2022 11:41:33 pm

Submitted by:

rishi jaiswal

हतलई में मतपेटी कुए में फेंकने के मामले में आरोपी नीलू राजा परमार व एक अन्य आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज
 
 

मतदान बाधित करने वालों पर एफआईआर, पूर्व जिपं सदस्य पति गिरफ्तार

मतदान बाधित करने वालों पर एफआईआर, पूर्व जिपं सदस्य पति गिरफ्तार

दतिया। जिगना थाना पुलिस ने ग्राम बरौदी में मतदान प्रक्रिया बाधित करने के आरोप में पूर्व जिला पंचायत सदस्य लक्ष्मी यादव के पति रामजी यादव सहित अज्ञात 20 – 25 लोगों के खिलाफ पीठासीन अधिकारी की रिपोर्ट पर बलवा एवं शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। इसी तरह हतलई में मतपेटी कुए में फेंकने के मामले में आरोपी नीलू राजा परमार व एक अन्य आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। आरोपी नीलू राजा परमार फरार है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

जिगना थाना प्रभारी भास्कर शर्मा ने बताया कि बरौदी में फायङ्क्षरग कर मतदान प्रक्रिया को बाधित करने तथा पेटी लूटने के आरोप में रामजी यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी रामजी यादव पर पुलिस अधीक्षक अमन ङ्क्षसह राठौड़ द्वारा दस हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। आरोपी के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त 315 बोर का कट्टा और मतपत्र की सीलें बरामद की गई हैं। रामजी यादव को होमगार्ड कार्यालय के पास से गिरफ्तार किया गया।
प्रथम चरण में हुआ था यहां विवाद


प्रथम चरण के मतदान के दौरान दतिया जनपद के ग्राम बरौदी एवं हतलई में मतदान प्रक्रिया दूषित होने के बाद अब यहां 27 जून को पुनर्ममतदान होगा। बरौदी में दबंगों द्वारा फायङ्क्षरग कर मतपेटी को लूट कर ले जाने तथा मतपेटी को कुचल कर उसमें पानी भरने तथा हतलई में मतपेटी को लूट कर कुए में फेंकने की बजह से मतदान प्रक्रिया दूषित हुई थी। जिला प्रशासन द्वारा इस संबंध में पुनर्मतदान के लिए आयोग को प्रस्ताव भेजा गया था। आयोग ने 27 जून को पुनर्मतदान की अनुमति दे दी है। मतदान सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक होगा।


सरपंच पद के उम्मीदवार के वाहन की तोडफ़ोड़ की


ग्राम पंचायत घरावा से सरपंच पद का चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार के कोतवाली थाना क्षेत्र के रामनगर कॉलोनी दतिया स्थित निवास पर पहुंचकर तीन लोगों ने पुरानी रंजिश पर कट्टे से फायर कर दहशत फैलाते हुए घर के बाहर खड़ी उसकी जीप की तोडफ़ोड़ कर नुकसान पहुंचाया एवं जान से मारने की धमकी दी। घटना 25 जून की रात के समय की है। ग्राम घरावा हाल रामनगर कॉलोनी दतिया निवासी दिनेश (40) पुत्र शालिगराम शर्मा ग्राम पंचायत घरावा से सरपंच पद का चुनाव लड़ रहा है। 25 जून को मतदान पूर्ण होने के बाद जब वह दतिया में रामनगर कॉलोनी स्थित निवास पर था तभी रात्रि में लव गुर्जर, कुश गुर्जर एवं शंकर शंकर गुर्जर निवासी ग्राम घरावा थाना उनाव उसके घर के बाहर पहुंचे और पुरानी रंजिश पर से गाली-गलौज करने लगे। एवं जान से मारने की धमकी दी तथा लव व कुश ने कट्टे से हवाई फायर किए। जिससे दिनेश भयभीत हो गया। वहीं शंकर गुर्जर ने घर के बाहर खड़ी दिनेश की जीप में पत्थर व लाठी मारकर क्षतिग्रस्त कर नुकसान पहुंचाया। पुलिस ने दिनेश की रिपोर्ट पर लव, कुश एवं शंकर के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो