scriptfire in many farm and home in datia farmers cry | आग ने मचाया तांडव, जलती फसल देख रो पड़े किसान | Patrika News

आग ने मचाया तांडव, जलती फसल देख रो पड़े किसान

जिले में कई अलग - अलग स्थानों पर हुई आगजनी की घटनाएं

दतिया

Published: April 03, 2022 08:58:40 pm

दतिया. गर्मी बढऩे के साथ जिले में आगजनी की घटनाएं भी बढऩे लगी हैं। रविवार को जिले में अलग - अलग स्थानों पर कुल चार आगजनी की घटनाएं हुईं। आगजनी की घटनाओं के दौरान किसी की खेत में खड़ी गेहूं की फसल जल गई तो एक गरीब किसान की झोपड़ी को आग ने राख के ढेर में बदल दिया।
आग ने मचाया तांडव, जलती फसल देख रो पड़े किसान
आग ने मचाया तांडव, जलती फसल देख रो पड़े किसान
दतिया जिले के उनाव थाना क्षेत्र के ग्राम कामद में भूसा बनाने वाली मशीन से निकली चिंगारी ने रविवार दोपहर को तांडव मचा दिया। बताया जाता है कि ग्राम कामद निवासी हरदास पाल,अतराम पाल, प्रीतम पाल,बालीकदास पाल, लालाराम पाल, महेंद्र पाल के खेत में रविवार को आग लग गई। घटना दोपहर करीब 12 बजे की है। बताया जाता है कि खेत में भूसा बनाने वाली मशीन से निकली चिंगारी ने करीब पांच बीघा में खड़ी गेहूं की फसल को आग को हवाले कर दिया। इस दौरान चल रही तेज हवा ने आग को फैलाने में मदद की। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी अमर सिंह गुर्जर मौके पर पहुंचे और जलती फसल देखकर रो रहे किसान के परिवार को सांत्वना दी। आगजनी की सूचना पर दतिया और भांडेर से मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया।
झोपड़ी में लगी आग, बच्चा सुरक्षित बचा

बसई. रविवार को बसई नई बस्ती में सुरेश राजपूत पुत्र जगन राजपूत की झोपड़ी में आग लग गई। जानकारी के अनुसार आगजनी की यह घटना सुबह करीब नौ बजे की है। सुरेश राजपूत की पत्नी बबीता जब अपने खेत पर तीन वर्ष के बच्चे को झोपड़ी में बैठा कर वहीं पास के खेत पर महुआ बीन रही थी। इसी दौरान बिजली के तारों के आपस में टकराने से चिंगारी निकली और झोपड़ी पर आ गिरी। झोपड़ी पर चिंगारी गिरते ही आग लग गई। बबीता नजर जब झोपड़ी पर गई तो उसने शोर मचाना शुरू किया। इससे आसपास के खेतों से लोग इक_े हो गए।
इस दौरान बबीता ने बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाला तथा ग्रामीणों ने एकजुट पर आग पर पानी डाल कर आग पर काबू पाया। नई बस्ती के अलावा ग्राम सतलोन में भी आगजनी की घटना हुई। सतलोन में एक किसान की थ्रेसिंग के लिए रखी हुई गेहूं की फसल जल गई। इसके अलावा नयाखेड़ा लोहागढ़ में एक किसान के खेत के गेहूं के खेत में खड़ी फसल में आग लग गई।
रात को जिम में लगी आग

रविवार की दरम्यानी रात नजयाई के पास लकड़ी की टाल के बाहर डली लकड़ी में संदिग्ध परिस्थितियों में आग भडक़ गई। आग लकड़ी में लगी आग से बगल में ही सैलून की दुकान में लग गई। आग की लपटें तेज हुर्हं तो उससे पास में स्थित जिम में आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। आग पर काबू पाने में फायर कर्मचारी आनंद उपाध्याय, अमित पुरोहित एवं चुन्नीलाल कुशवाह की प्रमुख भूमिका रही।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिंदे खेमे में विधायकों की संख्या सरकार बनाने लायक, फिर भी बीजेपी अभी तक खामोश?Maharashtra Political Crisis: सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेअमित शाह आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर, केवडिया कार्यक्रम में शामिल होंगेअमरीकी सुप्रीम कोर्ट ने खत्म किया गर्भपात का अधिकार: बाइडेन बोले, ट्रंप द्वारा नियुक्त जज छीन रहे महिलाओं के फंडामेंटल राइटयूपी में नमाज के बाद उपद्रव मचाने वालों के घर पर चला बाबा का बुलडोजर, देखें वीडियोनॉर्वे की राजधानी ओस्लो में नाइट क्लब में अंधाधुंध फायरिंग, 2 की मौतराशिफल 25 जून 2022: आज शनिदेव की कृपा से इन 4 राशि वालों को मिलेगा भाग्य का पूरा साथ, जानें अपनी राशि का हाल!Ben Stokes: वनडे-टेस्ट दोनों में 100 छक्के और 100 विकेट विकेट लेने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.