scriptप्रदेश के सबसे छोटे जिले में हैं पांच रेलवे स्टेशन | Five railway stations in the smallest district of the state | Patrika News

प्रदेश के सबसे छोटे जिले में हैं पांच रेलवे स्टेशन

locationदतियाPublished: Feb 25, 2019 05:43:30 pm

दतिया में पांचवे रेलवे स्टेशन की सांसद ने सौगात दी, किया लोकार्पण
 

Five railway stations in the smallest district of the state, news in hindi, mo news, datia news

प्रदेश के सबसे छोटे जिले में हैं पांच रेलवे स्टेशन

दतिया. रविवार को जिलेवासियों को एक और रेलवे स्टेशन की सौगात मिली। जिले में अब रेलवे स्टेशनों की संख्या पांच हो गई है। पांचवे स्टेशन के रूप में रविवार को चिरूला स्टेशन का लोकार्पण किया गया।
स्टेशन का लोकार्पण सांसद डॉ भागीरथ प्रसाद एवं विधायक डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने किया। इस अवसर पर चीफ इंजीनियर रेलवे नितिन गर्ग, भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया, नगरपालिका उपाध्यक्ष योगेश सक्सैना, पूर्व नपा अध्यक्ष कृष्णा कुशवाहा, कालीचरण कुशवाहा, अतुल भूरे चौधरी आदि मौजूद रहे।
दस किमी के दायरे में दो स्टेशन
उल्लेखनीय है कि जिले में दस किलोमीटर के दायरे में जिले में दो स्टेशन हो गए हैं। जिले में लगभग दस किलोमीटर के दायरे में सोनागिर स्टेशन के बाद अब दूसरा स्टेशन चिरूला हो गया है।
रविवार को चिरूला स्टेशन के लोकार्पण के बाद जिले में दतिया सहित कुल स्टेशनों की संख्या पांच हो गई है। जिनमें कोटरा, सोनागिर, चिरूला एवं बसईरेलवे स्टेशन शामिल हैं।
पैसेंजर, पातालकोट व उत्कल रुकेगी
चिरूला रेलवे स्टेशन के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए सांसद डॉ भागीरथ प्रसाद ने कहा कि चिरूला स्टेशन पर जल्द ही पैसेंजर ट्रेन का हाल्ट कराया जाएगा। इसके अलावा उन्होने दतिया स्टेशन पर पातालकोट एक्सप्रेस और बसई रेलवे स्टेशन पर उत्कल एक्सप्रेस का हाल्ट कराए जाने की घोषणा की।
37 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण,दो करोड़ का भूमिपूजन
सांसद डॉ.भागीरथ प्रसाद एवं विधायक डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को संयुक्त रूप से ३७ करोड़ के कार्यों का लोकार्पण और दो करोड़ के काम का भूमि पूजन किया। उल्लेखनीय है कि चिरूला रेलवे स्टेशन ३२ करोड़ की लागत से बना है जिसका लोकार्पण हुआ है। वहीं सांसद ने पांच करोड़ की लागत से बड़ौनी रेलवे क्रॉसिंग पर बने अंडर ब्रिज का लोकार्पण किया।नेताद्वय ने चिरूला रेलवे स्टेशन पर लोगों की सुविधा के लिए दो करोड़ रुपए की लागत से बनाए जाने वाले फुट ओवर ब्रिज का भूमिपूजन किया।
चिरूला रेलवे स्टेशन के लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि चिरूला रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर व अन्य ट्रेनों के हॉल्ट होने के बाद जिले में रोजगार के साधन बढ़ेंगे। जिले में रोजगार के साधन बढ़ाए जाने के लिए जिले में सुविधाओं का बिस्तार किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो