वैक्सीन की पांच हजार खुराक आईं

जिले में अब नहीं कोरोना का खतरा, कल से शुरू होंगे टीके लगना

Five thousand doses of vaccine arrived, news in hindi, mp news, datia news

By: संजय तोमर

Published: 15 Jan 2021, 12:25 AM IST

दतिया. जिले में कोरोना वैक्सीन के पांच हजार दस डोज पहुंच चुके हैं ।गुरुवार की शाम मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय परिसर में बने वैक्सीन सेंटर में पहुंची एक वैन में से वैक्सीन के डोज उतरवाए गए ।अधिकारियों ने पुष्प माला और दीप प्रज्वलित कर कोरोना वैक्सीन पूजन भी किया ।शनिवार से टीकाकरण शुरू हो जाएगा । चरण में चार हजार ९१ लोगों को टीका लगना है।

लंबे समय से कोरोना वैक्सीन आने का इंतजार कर रहे लोगों का इंतजार आखिर खत्म हुआ ।कोरोना वैक्सीन जिले में आ चुकी है ।पहले चरण में 4091 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी ।
आधा एमएल के डोज के 28 दिन बाद दूसरा डोज लगाया जाएगा ।ग्वालियर से दतिया पहुंची वैन में पहली खेप में 5010 डोज उतारे गए श्।ाुरुआत में 960 लोगों को टीका लगाया जाएगा इसमें दतिया मेडिकल कॉलेज , जिला चिकित्सालय और अन्य लोग शामिल है ।

शाम को पहुंची वैक्सीन का स्वागत करने के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एस एन उदयपुरिया, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ डीके सोनी समेत स्टाफ के अन्य लोग मौजूद रहे ।डॉक्टर उदयपुरिया ने बताया कि फिलहाल 4091 में से ढाई हजार लोगों को ही पहला डोज लगाया जाएगा । शेष डोज अभी सुरक्षित रखे जाएंगे।

संजय तोमर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned