scriptकच्ची शराब बेचते तीसरी बार पकड़ा तो लगेगी रासुका | For the third time selling raw liquor, you will get caught | Patrika News

कच्ची शराब बेचते तीसरी बार पकड़ा तो लगेगी रासुका

locationदतियाPublished: Jan 21, 2021 12:10:46 am

कलेक्टर ने दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
For the third time selling raw liquor, you will get caught, news in hindi, mp news, datia news

कच्ची शराब बेचते तीसरी बार पकड़ा तो लगेगी रासुका

कच्ची शराब बेचते तीसरी बार पकड़ा तो लगेगी रासुका

दतिया. कच्ची शराब बनाकर बेचने वालों के खिलाफ अब प्रशासन और भी सख्त होने वाला है। कंजर हो या फिर कोई और अगर शराब बनाने या बेचने मेंं संलिप्तता पाई तो संबंधित के खिलाफ राष्टीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। पिछले कुछ महीनों में ही जिले में दस हजार लीटर से ज्यादा कच्ची शराब पकड़ी जा चुकी है। साथ ही लाखों रुपए की मत का गुड़ लहान व कच्ची शराब बनाने में प्रयुक्त सामग्री भी जब्त की गई है। इस से पहले भी कंजरों को कई बार कच्ची शराब के साथ पकड़ा और उन्हें छोड़ दिया गया।
उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम की सामान्य धाराओं के तहत कार्रवाई कर छोड़ दिया गया पर अब ऐसा नहीं होगा। अब अगर कोई आरोपी कच्ची शराब बनाने या बेचने में बार-बार आरोपी बना तो उस पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी।
किया जा रहा चिन्हित
प्रदेश स्तर के अधिकारियों के निर्देश के बाद जिले के अधिकारी इस तरह के आरोपियों को चिन्हित करने में लगे हुए हैं। रेकार्ड खंगाला जा रहा है कि जो आरोपी कच्ची शराब के मामले में बार-बार पकड़े गए हैं या नामजद हुए हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की भी जाएगी। बता दें कि पिछले साढ़े तीन माह में ही जिले में १२ हजार लीटर से ज्यादा कच्ची शराब जब्त की जा चुकी है ।इसमें २० केस दर्ज किए जा चुके हैं।
आबकारी विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे ऐसे लोगों को चिन्हित करें जो बार-बार इस अवैध कारोबार में लिप्त पाए गए हैं। उन पर रासुका की कार्रवाई की जाएगी।
संजय, कलेक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो