scriptपूर्व विधायक राजेंद्र भारती गिरफ्तार, जेल पहुंचे | Former MLA Rajendra Bharti arrested, reached jail | Patrika News
दतिया

पूर्व विधायक राजेंद्र भारती गिरफ्तार, जेल पहुंचे

अजा-अजजा अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत पुलिस ने दर्ज किया मामला
 
 

दतियाJan 13, 2022 / 11:31 pm

rishi jaiswal

पूर्व विधायक राजेंद्र भारती गिरफ्तार, जेल पहुंचे

पूर्व विधायक राजेंद्र भारती गिरफ्तार, जेल पहुंचे

दतिया. भाजपा के शासन में जेल जाने वाले कांग्रेस नेताओं की लिस्ट में एक नाम और जुड़ गया। गुरुवार को पुलिस ने एससीएसटी एक्ट के प्रकरण में पूर्व विधायक राजेंद्र भारती को गिरफ्तार किया। भारती को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस मामले में अब 17 जनवरी को सुनवाई होगी।
पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ ने बताया कि झांसी रोड रामनगर रावतपुरा कॉलेज के पास रहने वाली राधा बाई मोगिया आदिवासी पत्नी करतार सिंह मोगिया(46)ने चिरूला थाने में आवेदन दिया था कि वह मजदूरी करती है। राधा बाई ने बताया कि आज से लगभग 10-11 साल पहले राजेंद्र भारती ने अपने भाई रवि चौरसिया तथा उसके साथियों द्वारा धोखाधड़ी करके मेरी जमीन की रजिस्ट्री करा ली थी। जिसका केस दतिया न्यायालय में चल रहा है। उसी के केस में विगत 28 दिसंबर 2021 को राधा बाई अपने भार्ई गंगाराम, भाभी लक्ष्मी, मां अंगूरी बाई तथा केस के अन्य लोगों के साथ केस की जानकारी करने न्यायालय गई थी। न्यायालय के गेट पर पूर्व विधायक भारती ने केस वापस लेने के लिए कहा और कहे अनुसार बयान न देने पर जातिगत गालियां देकर अपमानित किया। राधा बाई की रिपोर्ट पर चिरूला पुलिस ने पूर्व विधायक राजेंद्र भारती के खिलाफ धारा 294, 506, 195 ए आईपीसी तथा एससीएसटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया था। इस मामले की विवेचना टीआई कोतवाली रविंद्र शर्मा द्वारा की जा रही थी। गुरूवार को कोतवाली टीआई रविंद्र शर्मा, टीआई सिविल लाइन भूमिका दुबे, डीपार थाना प्रभारी वैभव गुप्ता की संयुक्त टीम ने पुलिस बल के साथ भारती को उनके घर से गिरफ्तार किया। भारती को गिरफ्तार करने के बाद उन्हें न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें 17 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।
धरने पर बैठा था आदिवासी परिवार

पूर्व विधायक राजेंद्र भारती पर मामला दर्ज किए जाने की मांग को लेकर राधा बाई मोगिया एवं उनके परिजनों द्वारा किला चौक पर धरना दिया जा रहा था। मोगिया परिवार के इस धरना प्रदर्शन को गत दिवस शिवपुरी के सहरिया क्रांति संगठन ने समर्थन देते हुए पैदल मार्च निकाल कर प्रदर्शन किया था और मामला दर्ज किए जाने की मांग को लेकर एडिशनल एसपी कमल मौर्य को आवेदन सौंपा था।
17 को जमानत पर सुनवाई

पूर्व विधायक भारती को गिरफ्तार किए जाने के बाद उन्हें पुलिस द्वारा विशेष न्यायाधीश मधुसूदन मिश्रा के न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय में भारती की ओर से जमानत आवेदन प्रस्तुत किया गया। भारती के जमानत आवेदन पर सुनवाई के लिए न्यायालय द्वारा 17 जनवरी की तारीख नियत करते हुए जेल भेजने के आदेश दिए।
कांग्रेस ने जताया विरोध ज्ञापन सौंपा

पूर्व विधायक राजेंद्र भारती की गिरफ्तारी को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी ने विरोध प्रकट किया है। गुरुवार को इस मामले में सेंवढ़ा विधायक घनश्याम सिंह एवं जिलाध्यक्ष अशोक दांगी बगदा के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में कांग्रेस ने बताया कि चिरूला थाने में पूर्व विधायक के खिलाफ जो प्रकरण दर्ज हुआ है वह पूर्णत: झूठा है। कांग्रेस के अनुसार न्यायालय में महिलाओं एवं पूर्व विधायक राजेंद्र भारती से न तो कोई मुंहवाद हुआ था और न ही जातिगत गालियां दी गई थीं। यह मामला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की छवि को धूमिल करने का प्रयास है। कांग्रेस ने कोर्ट की सीसीटीवी फुटेज निकलवाकर मामले की जांच कराने तथा मामले में एफ आर लगाने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में केशव सिंह यादव, विक्रम दांगी तैंड़ोत, कमलेश सेठी साहू, रामकुमार मोगिया, सुभाष दांगी, मोहन सिंह, महेश कुशवाह, पुष्पेंद्र दांगी सेमई आदि शामिल रहे।

Home / Datia / पूर्व विधायक राजेंद्र भारती गिरफ्तार, जेल पहुंचे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो