scriptयहां नए अंदाज में दी गरबा नृत्य की प्रस्तुति | Garba dance performance in new style here | Patrika News

यहां नए अंदाज में दी गरबा नृत्य की प्रस्तुति

locationदतियाPublished: Oct 09, 2019 05:33:25 pm

आदिशक्ति उत्सव समिति ने बेटियों को साफा पहनाकर कराया गरबा
 

Garba dance performance in new style here, news in hindi, mp news, datia news

यहां नए अंदाज में दी गरबा नृत्य की प्रस्तुति

दतिया. आदिशक्ति उत्सव समिति द्वारा आयोजित गरबा कार्यक्रम में नवमी की रात बेटी बचाओ-बेटी बढ़ाओ की थीम पर गरबा हुआ। इस दौरान बेटियों ने साफा पहनकर गरबा किया और बेटी बचाने का संदेश दिया।

समिति द्वारा रामजी वाटिका परिसर में आयोजित किए जा रहे गरबा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व विधायक राजेंद्र भारती मौजूद रहे। अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक डी कल्याण चक्रवर्ती ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में नरेंद्र यादव, आलोक सोनी तथा महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। इस अवसर पर एसपी ने कहा कि नारी शक्ति का प्रतीक है। बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ की थीम पर गरबा का कार्यक्रम प्रशंसनीय है। विभाग के अधिकारियों ने योजनाओं की जानकारी दी।
बेटियों का महत्व बढ़ाने के लिए प्रयोग
समिति के संस्थापक सदस्य संघर्ष यादव ने कहा कि मातृ शक्ति सनातन धर्म में हमेशा से पूज्यनीय है। देश में अभी भी कुछ लोग इस बात को नहीं समझते और बेटियों को बेटों से कम अधिकार देते हैं, लेकिन हमारी बेटियां भी बेटों से कम नहीं हैं, इसीलिए हमने बेटियों को साफा पहनाकर गरबा करवाने के साथ ही बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ और बेटी को आगे बढ़ाओ का संदेश देने का प्रयास किया, ताकि समाज में बेटियों को भी बेटों के बराबर अधिकार मिले एवं जीवन में आगे बढऩे का मौका मिले।
कार्यक्रम में आयोजन समिति सदस्य गौरव शर्मा, आशुतोष कब्जू, चिराग अग्रवाल, शुभम अग्रवाल, राहुल झा, अंकित पांडे आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो