छह दिन से अंधेरे में डूबे आधा सैंकड़ा परिवार

बिजली न होने की वजह से परेशान बने हुए लोग

इंदरगढ़. गर्मी धीरे-धीरे अपना रौद्र रूप धारण करती जा रही है और इस भीषण गर्मी में समीपवर्ती ग्राम भड़ौल में करीब आधा सैंकड़ा परिवार छह दिन से अंधेरे में बने हुए है। ट्रांसफार्मर खराब हो जाने की वजह से बिजली की समस्या से परेशान ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कलेक्टर से की है और मांग की है कि खराब हुए ट्रांसफार्मर को बदलकर इसके स्थान पर ज्यादा केवी का ट्रांसफार्मर रखवाया जाए।

बताया गया है कि ग्राम भड़ौल में पटवा मोहल्ला में रखा 25 हॉसपावर का ट्रांसफार्मर छोटा होने की वजह से अधिक लोड नहीं उठा पा रहा है। इस कारण ट्रांसफार्मर आए दिन खराब हो जाता है। करीब छह दिन से ट्रांसफार्मर खराब होने से बिजली ही नहीं है। इस कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गर्मी के साथ-साथ मच्छरों का प्रकोप भी बड़ गया है। इससे बीमारियां फैलने का अंदेशा बना रहता है। ग्रामीणों ने खराब हुए ट्रांसफार्मर को बदलवाने के लिए विद्युत वितरण कंपनी कार्यालय के चक्कर काट चुके हैं, लेकिन ट्रांसफार्मर को सही करने की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इससे ग्रामीणों में भी आक्रोश बना हुआ है। ट्रांसफार्मर नहीं बदला जा सका तो ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कलेक्टर को आवेदन देते हुए की है।


कम पावर का है ट्रांसफार्मर


ग्रामीणों ने बताया कि गांव में लगा ट्रांसफार्मर 25 हॉर्सपावर का है इस कारण वह अधिक लोड पडऩे पर आए दिन खराब हो जाता है। इससे गांव में कभी भी बिजली गुल हो जाती है। इस 25 हॉर्सपावर के ट्रांसफार्मर के स्थान पर बड़ा ट्रांसफार्मर रखा जाए तो ग्रामीणों की आए दिन की बिजली की समस्या दूर हो जाएगी, लेकिन कंपनी के अधिकारी है कि ग्रामीणों की समस्या से निजात दिलाए जाने की ओर ध्यान ही नहीं दे रहे हैं। इससे ग्रामीणों में आक्रोश बना हुआ है। स्थिति यह है कि गांव में छह दिनों से बिजली नही है। ऐसे में लोगों का हाल बेहाल बना हुआ है।


छह दिनों से है अंधेरा


ग्राम भड़ौल के ग्रामीणों का कहना है कि पटवा मोहल्ला में लगा 25 हॉर्सपावर का ट्रांसफार्मर खराब हुए छह दिन हो गए हैं, लेकिन कंपनी का कोई भी कर्मचारी जानकारी होने के बाद भी ट्रांसफार्म को सुधारने नहीं आया है। छह दिन से बिजली न होने की वजह से करीब आधा सैंकड़ा परिवार बिना बिजली के गुजारा कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जहां लोग घरों पर है ऐसे में घर पर बिजली न होने के कारण दिन गुजारना मुश्किल हो जाता है। ग्रामीण सुनील मुदगिल, चंदन सिंह, हरदास, मनोज पटवा, मुकेश विश्वकर्मा, भगवान सिंह, वंदना मुदगिल, रामगोपाल पटवा, चन्द्रभान सेन, रमेश परिहार, निहाल, राहुल, पूनम, मोहन पटवा, सरमन, महेन्द्र, राजेश, गगन, आशीष, विनोद समेत ग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर बदलने की मांग की है।


नियमानुसार जमा कराना होंगे बिल


भड़ौल गांव में जो ट्रांसफार्मर लगा हुआ है उस पर ग्रामीणों का करीब 60 हजार रुपए का बिल बकाया है। बिल जमा कराने के लिए कई बार ग्रामीणों से बोला गया है, लेकिन बिल जमा नही कराया जा रहा है। अगर वह नियमानुसार बिल जमा करते है तो ट्रांसफार्मर बदलवा दिया जाएगा।

राहुल रंजन, जेई, विद्युत वितरण कंपनी, इंदरगढ़

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned