scriptलहार हवेली पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम | Health department team reached Lahar Haveli | Patrika News

लहार हवेली पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

locationदतियाPublished: May 21, 2020 10:56:51 pm

कलेक्टर, एसपी ने गांव में पहुंचकर लिया जायजा
Health department team reached Lahar Haveli, news in hindi, mp news, datia news

कलेक्टर, एसपी ने गांव में पहुंचकर लिया जायजा   Health department team reached Lahar Haveli, news in hindi, mp news, datia news

लहार हवेली पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

दतिया/खूजा. पांच दिन बाद जिले में कोरोना का चौथा मरीज मिलने से जिले में हडक़ंप मच गया। बुधवार की देर रात आई रिपोर्ट के बाद गुरुवार की सुबह कलेक्टर ,एसपी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर लोगों से बात की व कोरोना प़ॉजीटिव के साथ एक ही वाहन में आए तीन दर्जन से ज्यादा लोगों को वाहनों से लाकर जिला अस्पताल में आईसोलेशन में लिया है।
बुधवार की रात आई रिपोर्ट में भांडेर ब्लॉक के 70 वर्षीय वृद्ध को कोरोना पॉजीटिव पाया गया था। सूचना के बाद गुरुवार की सुबह से अधिकारियों की गाडिय़ों का रुख लहार हवेली की ओर हो गया। कलेक्टर रोहित सिंह, एसपी अमन सिंह राठौर जिला पंचायत के एसीईओ धनंजय मिश्रा , मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ .एसएन उदयपुरिया ,एसडीएम भांडेर राकेश परमार , जिला महामारी अधिकारी मनोज कुमार गुप्ता करीब तीन हजार की आबादी वाले इस गांव में पहुंचे।
पूछताछ के दौरान पता चला कि कोरोना संक्रमित के साथ एक ही ट्रक में परिवार व गांव के 33 लोग आए थे । सभी संंदिग्धों से बातचीत कर उन्हें स्वास्थ्य विभाग की टीमों के साथ जिला चिकित्सालय के लिए रवाना किया । इधर कलेक्टर व एसपी ने गांव का भ्रमण कर ग्राम पंचायत के दो वार्डों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया। दोनों वार्डों को सील कर पुलिस ने यहां बैरिकेडिंग की व बल तैनात कर दिया। दोनों वार्ड 21 दिन तक कंटेनमेंट जोन में शामिल रहेंगे।
कलेक्टर रोहित सिंह ने बताया कि लहार हवेली में कोराना संक्रमित पाए जाने के बाद पंचायत के दो वार्डों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। निरीक्षण कर गांव वालों को जागरूक किया गया है कि वे सावधानी बरतें ।
पीडित वृद्ध मुंबई में करता था मजदूरी
पूछताछ के दौरान कोरोना संक्रमित के परिवार वालों ने बताया कि जो वृद्ध संक्रमित हुआ है वह मुंबई में मजदूरी करता था । उसके साथ परिवार व गांव के करीब तीन दर्जन लोग भी थे। वे कुछ दिन पहले ही एक ही ट्रक में आए। वृद्ध को संक्रमण होने के कारण शेष 38 लोगों को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। किसी का नमूना नहीं लिया गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.एसएन उदयपुरिया का कहना है कि किसी में अगर कोरोना के लक्षण दिखे तभी उनका नमूना लिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो