scriptदोपहर में घर-घर सेंपल लेने जाएंगे स्वास्थ्य कर्मी | Health workers will go from house to house in the afternoon | Patrika News

दोपहर में घर-घर सेंपल लेने जाएंगे स्वास्थ्य कर्मी

locationदतियाPublished: Jul 12, 2020 11:52:46 pm

कलेक्टर ने सख्त आदेश दिए
Health workers will go from house to house in the afternoon, news in hindi, mp news, datia news

कलेक्टर ने सख्त आदेश दिए।  Health workers will go from house to house in the afternoon, news in hindi, mp news, datia news

दोपहर में घर-घर सेंपल लेने जाएंगे स्वास्थ्य कर्मी

दतिया. जिले में पिछले तीन दिन से सुबह 7 से दोपहर 2 बजे तक बाजार खुल रहे हैं ।यह व्यवस्था इसलिए की गई है की 2बजे के बाद लोग घर पर पहुंचे और स्वास्थ्य विभाग की टीमों को मिलें ताकि जरूरत पडऩे पर उनके सैंपल हो सके उनकी स्क्रीनिंग हो सके। कलेक्टर ने सख्ती दिखाते हुए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा है इस दौरान घर घर जाकर जांच करें जरूरत पड़े तो सैंपल लें।
जिले में एक जुलाई से किल कोरोना अभियान चल रहा है ।अभियान के तहत घर घर जाकर टीमें लोगों की जांच कर रही हैं ।जरूरत पडऩे पर उन्हें चिन्हित किया जा रहा है ताकि उनके सैंपल लिए जा सकें लेकिन उस रफ्तार से सैंंपलिंग नहीं हो रही है जिसकी उम्मीद की जा रही थी ।इसी कड़ी में शनिवार को एसीएस मोहम्मद सुलेमान ने जिले के अधिकारियों को कसा सख्ती के बाद कलेक्टर ने भी आदेश जारी किया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमे में हर हाल में 2 बजे के बाद घर घर जाए और जो लोग इससे पहले घरों में ना मिले उनके यहां 2 बजे के बाद जरूर जाएं ।इनमें कारोबारी से लेकर अन्य छोटे-बड़े दुकानदार ,हाथठेला वाले ,ऑटो चालक समेत अन्य इस तरह के लोग पहले घर नहीं मिलते उनकी जांच करनी है ।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से कहा गया है कि उनकी टीमें ज्यादा से ज्यादा घरों पर जाएं ताकि कोरोना संदिग्ध सामने आ सकें।
रोहित सिंह, कलेक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो