scriptIllegal occupation removed from the route of Pitambara Mai's Rath Yatr | पीतांबरा माई की रथयात्रा के मार्ग से हटाए अवैध कब्जे | Patrika News

पीतांबरा माई की रथयात्रा के मार्ग से हटाए अवैध कब्जे

भैरव मंदिर से राजगढ़ चौराहे तक चला अभियान, सुबह से रात तक चली कार्रवाई

 

 

दतिया

Published: April 25, 2022 11:29:18 pm

दतिया. पीतांबरा माई की रथयात्रा में बाधा उत्पन्न न हो इसके लिए सोमवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। अतिक्रमण भैरव मंदिर से राजगढ़ चौराहे तक हटाए गए। यह कार्रवाई सुबह नौ बजे से शुरू होकर शाम तक जारी थी। फिलहाल प्रशासन ने जिन लोगोंं की गुमटियों को अतिक्रमण मान कर हटाया है उनके लिए कोई जगह चिन्हित नहीं की है।
पीतांबरा माई की रथयात्रा के मार्ग से हटाए अवैध कब्जे
पीतांबरा माई की रथयात्रा के मार्ग से हटाए अवैध कब्जे
चार मई को गौरव दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इस दिन पहली बार शहर में पीतांबरा माई की रथयात्रा निकाली जाएगी। रथयात्रा में काफी संख्या में श्रद्धालुओं के उमडऩे की उम्मीद है। रथयात्रा में किसी तरह की बाधा उत्पन्न न हो इसके लिए प्रशासन पूरी तैयारियां कर रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को भैरव मंदिर से केंद्रीय सहकारी बैंक तक रखी गई गुमटियों को हटाया गया।
गुमटियां उठाने के साथ वहां फल - सब्जी का ठेला लगाने वालों को भी हटाया गया। भैरव मंदिर से केंद्रीय सहकारी बैंक तक रखी गुमटियों को हटाने की कार्रवाई के बाद प्रशासन की टीम राजगढ़ चौराहे पर पहुंची। राजगढ़ चौराहे पर भी अतिक्रमण कर रखी गई दुकानों को हटाया गया। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई पूरी तरह शांतिपूर्ण रही। प्रशासन की टीम ने भैरव मंदिर से राजगढ़ चौराहा क्षेत्र में गुमटियां और अस्थाई अतिक्रमण हटाने के साथ कुछ पक्के निर्माण भी हटाए। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान सीईओ जिला पंचायत कमलेश भार्गव, एसडीएम ऋषि ङ्क्षसघई, एसडीओपी प्रियंका मिश्रा, मुख्य नगरपालिका अधिकारी ए के दुबे, स्वच्छता निरीक्षक नपा अनुपम पाठक, टी आई कोतवाली रङ्क्षवद्र शर्मा,मौजूद रहे।
जगह खाली करने का दिया समय

प्रशासन भैरव मंदिर से केंद्रीय सहकारी बैंक तक जिन लोगों की गुमटियां रखीं थीं उन्हें कई बार अल्टीमेटम दिया जा चुका था लेकिन सुबह प्रशासन की टीम पहुंची और सभी को अपनी - अपनी गुमटियों में रखा सामान हटाने का समय दिया। इसके बाद गुमटियों को हटाया गया। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई सुबह नौ बजे से शुरू होकर शाम तक चली।

ङ्क्षरग रोड पर रख लीं नई गुमटियां

प्रशासन द्वारा भैरव मंदिर से केंद्रीय सहकारी बैंक तक जिन दुकानदारों की गुमटियां हटी हैं उनमें से कुछ दुकानदारों ने फिलहाल अपनी गुमटियां ङ्क्षरग रोड के किनारे रख ली हैं। बताया जाता है कि जिन भैरव मंदिर के पास से जिन दुकानदारों की गुमटियां हटाई गई हैं उन दुकानदारों के अलावा कई अन्य लोगों ने भी ङ्क्षरग रोड पर अपनी गुमटियां रख ली हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्डकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मMenstrual Hygiene Day 2022: दुनिया के वो देश जिन्होंने पेड पीरियड लीव को दी मंजूरी'साउथ फिल्मों ने मुझे बुरी हिंदी फिल्मों से बचाया' ये क्या बोल गए सोनू सूद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.