scriptआर्थिक तंगी में बच्चों को स्कूल से निकाल दिया, पत्नी को है कैंसर | In the financial crisis children were expelled from school the wife ha | Patrika News

आर्थिक तंगी में बच्चों को स्कूल से निकाल दिया, पत्नी को है कैंसर

locationदतियाPublished: Jan 16, 2018 11:34:35 pm

Submitted by:

monu sahu

गोविंददास ने जनसुनवाई में आवेदन देते हुए वेतन दिलवाए जाने की मांग की है।

school, cancer, jansunavai, children, datia news in hindi, mp news
दतिया. स्वास्थ्य विभाग बड़ौनी में सफाई कर्मचारी के पद पर पदस्थ गोविंददास वाल्मीकि को विगत ५-६ माह से वेतन नहीं मिला। इस कारण आर्थिक तंगी से जूझ रहे गोविंददास के बच्चों को स्कूल से निकाल दिया। वहीं वह कैंसर से पीडि़त अपनी पत्नी का उपचार नहीं करा पा रहा है। मंगलवार को गोविंददास ने जनसुनवाई में आवेदन देते हुए वेतन दिलवाए जाने की मांग की है।
आवेदन को संज्ञान में लेते हुए एसडीएम क्षितिज सिंघल ने तत्काल सीएमएचओ डॉ. प्रदीप उपाध्याय को निर्देशित किया कि शीघ्र ही इसका वेतन प्रदान किया जाए। जनसुनवाई के दौरान एसडीएम दतिया क्षितिज सिंघल, डिप्टी कलेक्टर राकेश परमार सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
गोविंददास ने मंगलवार को जनसुनवाई में दिए आवेदन में बताया कि वह बड़ौनी स्वास्थ्य विभाग में सफाई कर्मचारी के पद पर पदस्थ हैं। उसे करीब ५-६ माह से विभाग द्वारा वेतन नहीं दिया गया। वेतन न मिलने कारण वह आर्थिक संकट से जूझ रहा है। बच्चों की शिक्षा दीक्षा नहीं हो पा रही है। कर्ज लेकर परिवार का भरण पोषण किया जा रहा है। वहीं पत्नी को कैंसर है जिसका उपचार भी नहीं करा पा रहा हूं। गोविंददास को शीघ्र ही वेतन दिलाए जाने का आश्वासन दिया गया। वहीं अतिथि व्याख्याता हरवेन्द्र सिंह सगर ने सत्र अक्टूबर १५ एवं मई १६ का मानदेय दिलाए जाने को लेकर आवेदन दिया। उसने बताया कि वह शासकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय दतिया में अतिथि व्याख्याता के रूप में कार्यरत है जिसका मानदेय नहीं दिया गया।
सूखा राहत का नहीं मिल पा रहा लाभ

जनसुनवाई के दौरान कल्ली पत्नी रामदास वंशकार निवासी ग्राम सिनावल ने आवेदन दिया कि वह गरीब हरिजन है वर्ष २००३ में पट्टे से प्राप्त हुई थी। उक्त भूमि का कम्प्यूटर खसरा (अभिलेख) से नाम हटाने तथा जनसुनवाई में फरियाद करने के बाद भी नाम राजस्व अभिलेख में दर्ज न होने से सूखा राहत के लाभ से वंचित होने के संबंध में आवेदन दिया। जिसे शीघ्र ही निराकृत किए जाने के निर्देश दिए गए। जनसुनवाई में ऊं शांति निकेतन स्व सहायता समूह की सचिव व अध्यक्ष ने आवेदन दिया कि माह जुलाई तथा अगस्त १७ का कूपन अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है। माह सितंबर, नवंबर माह का ऑनलाइन नंबर कूपन फिंगर द्वारा से दिया गया लेकिन खाद्यान्न नहीं मिला। मध्याह्न भोजन का खाद्यान्न शीघ्र दिलाया जाए।
नियमानुसार राशि दिलाए जाने की मांग

जनसुनवाई में तैड़ोत निवासी गिरीश मिश्रा ने आवेदन दिया कि उनके पुत्र विशाल मिश्रा की मृत्यु विद्युत करंट से हो गई। उन्हें नियमानुसार सहायता राशि दी जाए। आवेदन राहत शाखा को सौंपा गया। वहीं विनीता दोहरे ने मैथाना पहूंज में आंगनबाड़ी उप कार्यकर्ता के पद पर नियुक्ति करने की मांग करते हुए शिकायत की है कि फर्जी मार्कसीट के आधार पर ऊमा दोहरे की नियुक्ति की जा रही है। इसी प्रकार की शिकायत सेंवढ़ा निवासी हुमा खान ने सेंवढ़ा वार्ड नंबर १५ में महिला बाल विकास द्वारा दीदी पद पर नियुक्ति न करने की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो