scriptअंतरराज्यीय चोर गिरोह कागुर्गा चढ़ा पुलिस के हत्थे | Inter-state thieves gang up in Kagurga Police | Patrika News
दतिया

अंतरराज्यीय चोर गिरोह कागुर्गा चढ़ा पुलिस के हत्थे

शादी-समारोह के दौरान रुपयों से भरा बैग पार किया था आरोपी ने, चोरी गए ढाई लाख रुपए भी बरामद

दतियाMar 03, 2021 / 11:38 pm

महेंद्र राजोरे

अंतरराज्यीय चोर गिरोह कागुर्गा चढ़ा पुलिस के हत्थे

चोर के कब्जे से बरामद रुपए।

दतिया. पिछले महीने बड़ौनी थाना क्षेत्र के मैरिज गार्डन में विवाह के खर्च के लिए रखे लाखों रुपए की चोरी करने वाले आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया। उसके कब्जे से चोरी के रुपए भी बरामद किए हैं। पूछताछ के दौरान उसने मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश के तमाम शहरों से चोरी करना कबूला है। उसकी गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित था।

पत्रकारों से चर्चा के दौरान पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ ने बताया कि पिछले माह फरवरी में बड़ौनी थाना क्षेत्र के नारायणदास सुंदरानी के पुत्र सपन की शादी कस्तूरी मैरिज गार्डन से थी। 13 फरवरी को शादी के खर्च के लिए कमरा क्रमांक 101 में बैग में पौने पांच लाख रुपए रखे हुए थे। अज्ञात चोरों ने कमरे की पिछली खिड़की का शीशा तोड़कर बैग में रखे रुपए चुरा लिए थे। मामला बड़ौनी थाने में दर्ज किया गया था। अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए तफ्तीश में लिया था, वहीं आरोपी की गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था।
उन्होंने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए बड़ौनी थाना प्रभारी रविंद्र शर्मा और जिगना थाना प्रभारी वैभव गुप्ता की अगुवाई में टीम बनाई गई। 2 मार्च को मुखबिर की सूचना पर एक दतिया रेलवे स्टेशन पर संदेही पकड़ा। उसनेे अपना नाम प्रशांत सिसोदिया पुत्र राजपाल निवासी सांसी तहसील पचोर जिला राजगढ़ बताया। आरोपी से पूछताछ करने पर उसने चोरी करना स्वीकार किया। इसके साथ ही चोरी का माल कहां छुपाकर रखा है वह भी बताया। यहां से पुलिस नेे काले रंग के बैग से ढाई लाख रुपए बरामद किए। चूंकि वैभव गुप्ता उस क्षेत्र के थाने में रह चुके हैं लिहाजा वहां के चोर गिरोह के बारे में जानकारी थी।

तमाम चोरियां उगलीं आरोपी ने

आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसने बनारस, मेरठ, लखनऊ, कानपुर जैसे बड़े शहरों में चोरियां कीं। उसने बताया कि खासतौर से वह शादी समारोह में रैकी करने के बाद ही वेटर की ड्रेस में सम्मिलित हो जाता था और मौका पाकर गहने-नगदी लेकर फरार हो जाता था।

पुलिस टीम का सम्मान

इस पेचीदे मामले का खुलासा करने वाले जिगना थाना प्रभारी वैभव गुप्ता और बड़ौनी थाना प्रभारी रविंद्र शर्मा को इनाम देने की घोषणा पुलिस अधीक्षक ने की है। बताया जा रहा है कि प्रशांत शातिर चोर है वह 8 साल पहले ही चोरी की वारदातों को अंजाम देना शुरू कर दिया था। यही नहीं थाना प्रभारी गुप्ता ने बताया कि उसने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के रिश्तेदार के घर भी चोरी को अंजाम दिया था। पत्रकार वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर के अलावा एडिशनल एसपी कमल मौर्य एसडीओपी उपेन्द्र दीक्षित व थाना प्रभारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो