scriptसंक्रमित बालिका के साथ पिता को भी आइसोलेट किया | Isolated father with infected girl also | Patrika News

संक्रमित बालिका के साथ पिता को भी आइसोलेट किया

locationदतियाPublished: May 23, 2020 11:20:33 pm

कसबे की तीन गलियों को कंटेनमेंट घोषित किया
Isolated father with infected girl also, news in hindi, mp news, datia news

 कसबे की तीन गलियों को कंटेनमेंट घोषित किया  Isolated father with infected girl also, news in hindi, mp news, datia news

संक्रमित बालिका के साथ पिता को भी आइसोलेट किया,संक्रमित बालिका के साथ पिता को भी आइसोलेट किया,संक्रमित बालिका के साथ पिता को भी आइसोलेट किया

दतिया. इंदरगढ़ कसबे में शुक्रवार की देर रात कोरोना पॉजिटिव मिली बालिका के पिता पिता को शनिवार को जिला चिकित्लालय लाया गया । यहां आईसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। वहीं कलेक्टर व एसपी समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी शनिवार की दोपहर इंदरगढ़ जा पहुंचे। क्षेत्र के भ्रमण के बाद कस्बे की तीन गलियों को कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए वैरीकेडिंग कर दी है। इधर कुछ दिन पहले सिरसा में मिले तीन कोरोना पॉजिटव की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।
शुक्रवार की देर रात आई रिपोर्ट में इंदरगढ़ की तीन साल की बच्ची को कोरोना की पुष्टि हुई थी। रिपोर्ट के कुछ घंटों बाद ही स्वास्थ्य विभाग की टीम देर रात इंदरगढ़ पहुंची। यहां रहने वाली बच्ची व उसके पिता को एंबुलेंस में लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे। बच्ची की मां की गोद में दो माह का बच्चा है इसलिए अस्पताल नहीं लाया गया। शनिवार की सुबह कलेक्टर रोहित सिंह , एसपी अमन सिंह राठौर,मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसएन उदयपुरिया, एपिडिमियोलॉजिस्ट मनोज कुमार गुप्ता समेत स्वास्थ्य विभाग के अन्य डॉक्टर इंदरगढ़ जा पहुंचेे। उन्होंने क्षेत्र का जायजा लेने के बाद नगर के वार्ड क्रमांक चार की बैंड वाली गली, बैंक वाली गली व धर्मशाला वाली गली को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया। इसके साथ ही वैरीकेडिंग करते हुए स्वास्थ्य व पुलिस टीम तैनात कर दी । इस एरिया में लगभग सवा सौ परिवार रहते हैं।
सूरापूरा से लिए 5 लोग
स्वास्थ्य विभाग की टीम इंदरगढ़ के पास स्थित गांव सूरापारा भी पहुंची। सूचना थी कि दो दिन पहले लहार हवेली गांव में मिले कोरोना पॉजीटिव वृद्ध के साथ ट्रक में जो व्यक्ति आया था वह यहीं का है। यहां से कुल पांच लोगों को साथ लेकर टीम जिला चिकित्सालय पहुंची। यहां उन्हें आईसोलेशन में लिया है ।
सिरसा के तीनों हुए स्वस्थ भेजा घर
पिछले हफ्ते सेंवढ़ा ब्लाक के सिरसा गांव के दो बेटे व मां कोरोना पॉजीटिव पाए गए थे। देर रात उनकी रिपोर्ट आई। रिपोर्ट में दो पॉजीटिव पाए गए जबकि तीसरी मरीज भी पूरी तरह से स्वस्थ है। तीनों को अस्पताल से स्वागत व सम्मान के साथ डिस्चार्ज कर घर भेज दिया। वहीं भलका में मिले एक कोरोना पॉजीटिव को जिले में जोड़ा गया है। हालांकि उसका इलाज ग्वालियर में ही चल रहा है।
दो लोगों के लिए सेंपल
कोटरा निवासी एक व्यक्ति को टीबी होने व उसकी ट्रेवल हिस्ट्री उप्र की होने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराकर सेंपल लिया है। वहीं पिपरौैआ गांव के एक व्यक्ति को उज्जैन से लौटने व उसे गले में दर्द व बुखार की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला अस्पताल के आरएमओ डॉ दिनेश सिंह तोमर के मुताबिक दोनोंके सेंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं।
इंदरगढ़ में एक वार्ड की तीन गलियों को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया है। कोरोना से पीडि़त बच्ची व पिता को अस्पताल लाया गया है वहीं स्वस्थ हुए तीन कोरोना मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।
डॉ. एसएन उदयपुरिया, सीएमएचओ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो