scriptJCB run on the shops built on the government land on the roadside | सडक़ किनारे शासकीय भूमि पर बनी दुकानों पर चली जेसीबी | Patrika News

सडक़ किनारे शासकीय भूमि पर बनी दुकानों पर चली जेसीबी

तहसीलदार ने करोड़ों की भूमि को अतिक्रमण से कराया मुक्त

 

 

दतिया

Published: January 10, 2022 11:10:49 pm

इंदरगढ(दतिया)। नगर के दतिया रोड स्थित ग्राम धीरपुरा बस स्टैण्ड पर सडक़ किनारे शासकीय भूमि पर कब्जा कर बनाई गई करीब एक दर्जन दुकानों को तहसीलदार ने जेसीबी से जमींदोज कराकर करोड़ों की शासकीय भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराने की कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान धीरपुरा पुलिस एवं राजस्व कर्मचारी मौजूद रहे।
सडक़ किनारे शासकीय भूमि पर बनी दुकानों पर चली जेसीबी
सडक़ किनारे शासकीय भूमि पर बनी दुकानों पर चली जेसीबी
ग्राम धीरपुरा में दतिया-सेंवढ़ा स्टेट हाइवे सडक़ किनारे शासकीय चरनोई की भूमि एवं सडक़ पर अतिक्रमण कर लोगों ने दुकाने बना रखी थी। यह दुकाने एवं मकान पुलिस थाना के सामने एवं बगल में कब्जा कर अवैध रूप से मकान एवं दुकानों का निर्माण कर रखा था। तहसीलदार इंदरगढ़ सुनील भदौरिया ने अतिक्रमणकारियों के खिलाफ सोमवार को कार्रवाई करते हुए 12 दुकानों को जेसीबी मशीन चलवाकर जमींदोज कर दिया और शासन की करोड़ो रूपए की शासकीय भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया। इस कार्रवाई के दौरान थाना धीरपुरा पुलिस के अलावा राजस्व निरीक्षक एमएल शर्मा, हल्का पटवारी मुकेश निगम, मनोज गुप्ता, फूलसिंह धाकड़, वीकेन्द्र रावत, पटवारी मनोज गुप्ता मौजूद रहे।
चरनोई व सडक़ की है भूमि


तहसीलदार एवं पुलिस की कार्रवाई में धीरपुरा बस स्टैण्ड पर दुकानदारों द्वारा शासकीय भूमि पर कब्जा कर दुकाने एवं मकानों का निर्माण किया गया। यह सर्वे नंबर 189, 190, 239, 237, 236 चरनोई सडक़ एवं बीएसएनएल भवन की भूमि थी जिसे अतिक्रमण से मुक्त कराने की कार्रवाई की गई है।
चार घण्टे चली कार्रवाई


धीरपुरा बस स्टैण्ड पर सडक़ किनारे दुकानें एवं मकान बनाकर शासकीय भूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाने के लिए तहसीलदार एवं पुलिस के द्वारा की गई अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई चार घण्टे तक चली। अतिक्रमणकारियों ने कई वर्षो से शासकीय भूमि पर कब्जा कर रखा था।

इनके खिलाफ हुई कार्रवाई


धीरपुरा बस स्टैण्ड पर शासकीय भूमि पर कब्जा कर दुकाने एवं मकान बनाने वाले अजमेर गुर्जर, अयोध्या प्रसाद जोशी, भूपेन्द्र परमार, जयेन्द्र सिंह, पुष्पेन्द्र परमार, संजू परमार, राकेश जोशी, चन्द्रभान झा, राजेश नामदेव, अशोक नामदेव के खिलाफ अतिक्रमण की कार्रवाई करते हुए इनके द्वारा बनाई गई गरीब एक दर्जन दुकानों को तोडऩे की कार्रवाई की गई है।
करोड़ो की बेसकीमती भूमि कराई अतिक्रमण से मुक्त

भू-माफियाओं द्वारा शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर दुकानों का निर्माण कर रखा था। अतिक्रमणकारियों को सूचित कर उनका सामान बाहर निकलवाकर दुकानों को तोडऩे की कार्रवाई की गई। और शासन की बेसकीमती करोड़ो की भूमि को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया है।
सुनील भदौरिया, तहसीलदार, इंदरगढ़

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.