scriptआकाशीय बिजली मकान पर गिरी, चार घायल | Lightning fell on the house, four injured | Patrika News

आकाशीय बिजली मकान पर गिरी, चार घायल

locationदतियाPublished: May 25, 2023 06:27:25 pm

प्राथमिक उपचार के पश्चात घायल जिला चिकित्सालय रैफर
Lightning fell on the house, four injured, news in hindi, mp news, datia news

आकाशीय बिजली मकान पर गिरी, चार घायल

आकाशीय बिजली मकान पर गिरी, चार घायल

दतिया/इंदरगढ़/खूजा/ अहरौनी.बुधवार को एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया। सूरज की गर्मी को बारिश की बूंदों ने ठंडा कर दिया। बारिश के बाद उमस से लोग बेेहाल हो गए। बारिश से इंदरगढ़ में जलभराव होने से लोग परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं इंदरगढ़ तहसील के ग्राम बृसिंहपुरा एवं बरा में आकाशीय बिजली गिरने से मकान के छतों की पटिया टूट गईं। इससे चार लोग घायल हो गए। घायलों में दो बच्चे भी शामिल हैं। अहरौनी व पंडोखर से सटे गांवों में भी बुधवार को बारिश हुई।
दतिया शहर में मंगलवार की रात हल्की बूंदाबांदी के बाद बुधवार को सुबह से मौसम सामान्य रहा। सुबह से तेज गर्मी के कारण सडक़ें सूनी रहीं। दोपहर बाद आसमान पर बादल छाने से मौसम में गर्मी का असर कुछ कम हुआ। रात में बूंदाबांदी और दोपहर बाद आसमान पर बादल छाने से दिन के तापमान में गिरावट दर्जकी गई। बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान घटकर 40.8 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। जबकि मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री सेल्सियस दर्जहुआ था।
नाले उफने, आकाशीय बिजली गिरी
इंदरगढ़।मौसम में आए बदलाव का असर इंदरगढ़ में सबसे ज्यादा दिखा। नगर में शाम करीब पांच बजे से छह बजे तक तेज बारिश हुई। तेज बारिश होने मंडी में रखा किसानों का गेहूं भीग गया। इसके अलावा नगर में कई स्थानों पर नालों का पानी ओवरफ्लो होने से लोगों को जलभराव का सामना करना पड़ा। नालों का पानी लोगों के घरों के अंदर तक घुस गया।
बुधवार करीब दो बजे अचानक बारिश के दौरान बृसिंहपुरा गांव में बने कल्लू जाटव के पक्के मकान पर आकाशीय बिजली गिरी। आकाशीय बिजली गिरने से मकान के छत की पटिया टूट गई। छत की पटिया टूटने से कमरे के अंदर बैठे कल्लू के दो पुत्र अंकित व आर्यन तथा पत्नी लक्ष्मी घायल हो गए। वहीं ग्राम बरा में छत की पटिया टूटने से विलास श्रीवास्तव निवासी ग्राम महुआ जिला भिंड घायल हो गया।विलास की बरा गांव में ससुराल है और अपनी ससुराल में आया हुआ था। घायलों को उपचार को इंदरगढ़ अस्पताल लाया गया। सूचना मिलने पर तहसीलदार सुनील भदौरिया ने अस्पताल पहुंच कर घायलों का हाल जाना।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो