माफिया ने नदी से रेत निकालने को बना लिया अस्थाई रास्ता

प्रशासन व पुलिस की टीम ने नष्ट किया

Mafia made temporary way to remove sand from river, news in hindi, mp news, datia news

By: संजय तोमर

Updated: 03 Jan 2020, 04:48 PM IST

इंदरगढ़. अतरेटा थाना क्षेत्र के ग्राम मरसेनी खुर्द के पास स्थित सिंध नदी पर रेत माफियाओं द्वारा रेत का अवैध उत्खनन करने के लिए अस्थाई पुल का निर्माण कर रेत का परिवहन किया जा रहा था। सूचना मिलने पर गुरुवार को अनुविभागीय अधिकारी सेंवढ़ा राकेश सिंह परमार ने तत्काल मौके पर पहुंचकर वहां रेत माफियाओं द्वारा बनाए गए अस्थाई पुल को जेसीबी से नष्ट कराया। ग्राम बसई मलिक पर सिंध नदी के रास्ते पर गहरी खंती खुदवाई गई। ताकि रेत माफिया रेत का अवैध परिवहन न कर सके।

सेंवढ़ा अनुभाग के अतरेटा थाना अंतर्गत मरसेनी खुर्द में रेत माफिया ने सिंध नदी के बीचोंबीच नदी के बहाव को रोककर अस्थाई रूप से पुल का निर्माण भी कर लिया था। विनोद चौहान निवासी ग्वालियर ने मरसेनी खुर्द में स्वीकृत जगह पर उत्खनन न कर अन्य जगह के सर्वे नंबरों से रेत का अवैध रूप से खनन किया जा रहा है। साथ ही रेत माफियाओं द्वारा उसकी अनुबंधित भूमि पर से जबरन रेत से वाहन का परिवहन किया जा रहा था। इस संबंध में विनोद ने एसडीएम सेंवढ़ा, एसडीओपी सेंवढ़ा, आईजी, कमिश्नर, प्रमुख सचिव से शिकायत की थी।

गुरुवार को अनुविभागीय अधिकारी सेंवढ़ा राकेश सिंह परमार को सूचना भी मिली थी कि ग्राम मरसेनी खुर्द रेत खदान पर रेत माफियाओं द्वारा सिंध नदी पर रेत का परिवहन करने के लिए अस्थाई पुल का निर्माण कर रेत का परिवहन किया जा रहा है तो एसडीएम परमार ने मरसेनी खुर्द सिंध नदी पर पहुंचकर वहां बने अस्थाई पुल को जेसीबी से जमींदोज कराया गया। साथ ही ग्राम बसई मलिक सिंध नदी के रास्ते पर जहां से रेत परिवहन हो रहा था वहां पर जेसीबी से गहरी खंती खुदवाकर रास्ता बंद कर दिया गया है। इस दौरान एसडीएम के साथ तहसीलदार सेंवढ़ा शाहिद खान, नायब तहसीलदार मयंक तिवारी मौजूद रहे।

संजय तोमर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned