अब से रोजाना खुलेंगे बाजार : क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के बाद गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिये दी जानकारी, जानिये दिशा निर्देश

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के गृह नगर और प्रभार वाले जिले दतिया में भी अनलॉक की व्यवस्था की गई है। इस संबंध में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी दी है।

By: Faiz

Published: 12 Jun 2021, 06:37 PM IST

दतिया/ मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार घटने के साथ साथ सरकार की ओर से अनलॉक की प्रकृिया भी शुरु कर दी गई है। इसकी शुरुआत 1 जून से प्रदेशभर में जिला स्तर पर की जा रही है। प्रशासन की ओर से चरणबद्ध तरीके से अनलॉक करने की व्यवस्था की गई है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के गृह नगर और प्रभार वाले जिले दतिया में भी अनलॉक की व्यवस्था की गई है। इस संबंध में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी दी है।

 

पढ़ें ये खास खबर- पूर्व CM दिग्विजय सिंह बोले- कांग्रेस आई तो जम्मू कश्मीर में लगी धारा 370 हटा देंगे, शिवराज के मंत्री ने बताया- 'देशद्रोह'

 

देखें खबर से संबंधित वीडियो...

अब प्रतिदिन खुलेगा बाजार

जिले में कोरोना की रफ्तार अब बेहद कम हो चुकी है। जिसे देखते हुए शनिवार को जिले में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक की गई। बैठक के दौरान जिले में कोरोना की स्थितियों में दृष्टी डाली गई। साथ ही, ये फैसला लिया गया कि, अब से जिले में रोजाना सुबह 6 बजे से शाम बजे 8 बजे तक बाजार पूरी तरह खुल सकेगा। साथ ही, यहां अब शनिवार को कर्फ्यू न लगते हुए सिर्फ रविवार को ही कर्फ्यू लगेगा। हालांकि, रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक का नाइट कर्फ्यू यथावत लगेगा।

 

पढ़ें ये खास खबर- ग्वालियर में सिंधिया का विरोध : काफिले के सामने आाकर NSUI कार्यकर्ताओं सौंपा ज्ञापन और बेशर्म के फूल, कार के कांच चढ़ाकर निकले सिंधिया


पिछले अनलॉक में हुई थी ये व्यवस्था

आपको बता दें कि, इससे पहले हुए अनलॉक के फैसले में दाएं और बाएं की व्यवस्था के तहत अनलॉक का ऐलान हुआ था। यानी एक दिन बाजार में रोड के एक तरफ की दुकानें खुलेंगी, तो अगले दिन दसरे तरफ की। नए आदेश के मुताबिक, अब जिले के बाजार पूर्ण रूप से खुल सकेंगे।

 

पढ़ें ये खास खबर- वारदात के 18 घंटों में धराए लूट के आरोपी, पुलिस ने कट्टा और कारतूस समेत किया सामान जब्त


रविवार को सीएम करेंगे बड़ा ऐलान

सरकार के प्रवक्ता एवं गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक के बाद लिये गए फैसले की जानकारी दी। डॉ.मिश्रा की अध्यक्षता में हुई बैठक तय हुआ कि, बाजार खुलने के दौरान कोविड गाइड लाइन का पूरी तरह पालन करना होगा। रविवार को सीएम की अध्यक्षता में होने वाली बैठक के बाद सम्पूर्ण मध्य प्रदेश के लिए जारी होने वाले आदेश के साथ दतिया के लिए भी ये आदेश जारी हो जाएगा।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned