अलग अंदाज में दिया बेटी बचाने का संदेश

अलग अंदाज में दिया बेटी बचाने का संदेश
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश देती युवतियां।

Mahendra Kumar Rajore | Updated: 09 Oct 2019, 10:48:44 PM (IST) Datia, Datia, Madhya Pradesh, India

बेटियों ने साफा पहन कर किया गरबा

दतिया. आदिशक्ति उत्सव समिति द्वारा आयोजित गरबा कार्यक्रम में नवमी की रात बेटी बचाओ-बेटी बढ़ाओ की थीम पर गरबा हुआ। इस दौरान बेटियों ने साफा पहन कर गरबा किया और बेटी बचाने का संदेश दिया।
आदिशक्ति उत्सव समिति द्वारा रामजी वाटिका परिसर में आयोजित किए जा रहे गरबा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व विधायक राजेंद्र भारती मौजूद रहे। अध्यक्षता पुलिस अधीक्षक डी कल्याण चक्रवर्ती ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में नरेंद्र यादव, आलोक सोनी तथा महिला बाल विकास विभाग के अधिकारी मौजूद रहे। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नारी शक्ति का प्रतीक है। बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ की थीम पर गरबा का कार्यक्रम प्रशंसनीय है। विभाग के अधिकारियों ने योजनाओं की जानकारी दी। समिति के संस्थापक सदस्य संघर्ष यादव ने कहा कि मातृ शक्ति सनातन धर्म में हमेशा से पूज्यनीय है। देश में अभी भी कुछ लोग इस बात को नहीं समझते और बेटियों को बेटों से कम अधिकार देते हैं, लेकिन हमारी बेटियां भी बेटों से कम नहीं हैं, इसीलिए हमने बेटियों को साफा पहनाकर गरबा करवाने के साथ ही साथ बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ और बेटी को आगे बढ़ाओ का संदेश देने का प्रयास किया, ताकि समाज में बेटियों को भी बेटों के बराबर अधिकार मिले एवं जीवन में आगे बढऩे का मौका मिले। कार्यक्रम में आयोजन समिति सदस्य गौरव शर्मा, आशुतोष कब्जू, चिराग अग्रवाल, शुभम अग्रवाल, राहुल झा, अंकित पांडे आदि मौजूद रहे।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned