scriptइंदरगढ़ पहुंची चलित लैब, सात सैंपल लिए, 45 नमूने भी जांचें | Mobile lab reached Indergarh, took seven samples, also check 45 sample | Patrika News
दतिया

इंदरगढ़ पहुंची चलित लैब, सात सैंपल लिए, 45 नमूने भी जांचें

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम देख मचा हडक़ंप
 
 

दतियाNov 16, 2021 / 11:09 pm

rishi jaiswal

इंदरगढ़ पहुंची चलित लैब, सात सैंपल लिए, 45 नमूने भी जांचें

इंदरगढ़ पहुंची चलित लैब, सात सैंपल लिए, 45 नमूने भी जांचें

इंदरगढ़ (दतिया)। बाजार में मिलावट युक्त सामग्री न बिके और लोगों को खाने का शुद्ध सामान मिले यह जांचने के लिए मंगलवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम मंगलवार को इंंदरगढ़ पहुंची। इस दौरान खाद्य सामग्री की मौके पर ही जांच करने के लिए चलित खाद्य प्रयोगशाला भी मौजूद रही।शासन के निर्देश पर चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत जिले में लगातार चलित लैब आ रही है। जिले में चलित लैब के कई चक्कर लग चुके हैं।
मंगलवार को फिर चलित लैब जिले में आई और इंदरगढ़ में खाद्य सामग्रियों की जांच की गई तथा कुछ नमूनों के संदिग्ध पाए जाने पर उनके विधिवत प्रकरण बनाए गए। इन नमूनों को जांच के लिए राज्य खाद्य प्रयोगशाला भोपाल भेजा जाएगा। खाद्य पदार्थों की जांच के लिए इंदरगढ़ पहुंची टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी गिरीश राजौरिया एवं आनंद शर्मा शामिल रहे। खाद्य सुरक्षा अधिकारियों एवं चलित लैब को देख कर व्यापारियों में हडक़ंप मच गया।
45 नमूनों की जांच, सात सैंपल लिए

चलित खाद्य जांच प्रयोगशाला द्वारा इंदरगढ़ में विभिन्न खाद्य सामग्रियों के 45 नमूनों की जांच की गई। इस दौरान अधिकांश खाद्य सामग्री मानक स्तर पर पाई गई। जबकि सात खाद्य पदार्थों के मिलावटी होने का संदेह होने पर उनके विधिवत नमूने लिए गए।
इन दुकानों से लिए नमूने

खाद्य सुरक्षा अधिकारी गिरीश राजौरिया एवं आनंद शर्मा की टीम ने मिलावटी होने के संदेह में रमेश चंद्र साहू की विष्णु किराना स्टोर से साबूदाना और धनिया पावडर, दिनेश साहू की मयंक किनारा भांडेर-इंदरगढ़ रोड से सुंदर गर्म मसाला एवं बेसन, भांडेर-इंदरगढ़ रोड से ही सचिव गुप्ता की शिव किराना स्टोर से डबल डायमंड चाय व चने की दाल तथा अश्विनी देवलानी की राधा स्वामी किराना स्टोर सेंवढ़ा रोड से रतलामी सेव का सैंपल लिया गया।

Home / Datia / इंदरगढ़ पहुंची चलित लैब, सात सैंपल लिए, 45 नमूने भी जांचें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो