scriptmother and unborn child died due to the late arrival of the ambulance | शादी के 22 साल बाद पत्नी हुई गर्भवती, एंबुलेंस के देरी से पहुंचने पर प्रसूता व अजन्मे बच्चे की मौत | Patrika News

शादी के 22 साल बाद पत्नी हुई गर्भवती, एंबुलेंस के देरी से पहुंचने पर प्रसूता व अजन्मे बच्चे की मौत

बर्बाद हो गया रामसेवक कर्ण का परिवार, घर में न पत्नी न ही बच्चा बचा

 

 

दतिया

Published: September 14, 2022 11:03:56 pm

दतिया. शादी के 22 साल बाद तमाम मन्नतों व इलाज के बाद रामसेवक कर्ण की पत्नी गर्भवती हुई। बेहोशी व उल्टी हुई । एंबुलेंस देरी से पहुंची और अस्पताल पहुंचने से पहले ही पत्नी ने दम तोड़ दिया। इसके साथ ही अजन्मा बच्चा भी मौत की गोद में सो गया।
शादी के 22 साल बाद पत्नी हुई गर्भवती, एंबुलेंस के देरी से पहुंचने पर प्रसूता व अजन्मे बच्चे की मौत
शादी के 22 साल बाद पत्नी हुई गर्भवती, एंबुलेंस के देरी से पहुंचने पर प्रसूता व अजन्मे बच्चे की मौत
जिले के भांडेर अनुभाग के सालोन बी निवासी रामसेवक कर्ण(45) व कमलेश (40) की शादी 22 साल पहले हुई थी। किसी वजह से दंपती के कोई संतान नहीं हुई। इधर-उधर मन्नतें मांगने व इलाज के बाद करीब नौ माह पहले कमलेश गर्भवती हुई। मंगलवार की रात करीब 11 बजे उसकी अचानक तबीयत खराब हो गई। उल्टियां होने लगी बेहोशी आ गई। परेशानी को देख पति रामसेवक ने 108 एंबुलेंस को कॉल किया।
जवाब मिला कि 15 मिनट में एंबुलेंस पहुंच जाएगी लेकिन 3 घंटे इंतजार किया। इस दौरान दो तीन बार और कॉल किया पर कोई जबाव नहीं मिला। करीब तीन घंटे देरी से पहुंची एंबुलेंस से प्रसूता को लेकर दतिया आ रहे थे तभी तडक़े करीब 4 बजे शहर में प्रवेश के दौरान ही कमलेश ने दम तोड़ दिया। उसकी मौत के साथ ही गर्भ में पल रहे 9 माह के भ्रूण की भी मौत हो गई। रामसेवक का कहना है कि 22 साल पहले उसका विवाह हुआ था। बच्चा गर्भ में पल रहा था लेकिन एंबुलेंस चालक की लापरवाही ने उसका घर बर्बाद हो गया। उसने बताया कि पोस्टमार्टम के दौरान पता चला कि कमलेश के गर्भ में बेटा था उसका वजन 3 किलो निकला। प्रसूता भी स्वस्थ थी। उसका वजन 62 किलो था। हैरानी की बात है कि प्रसूता को क्या ऐसी दिक्कत हुई कि उसे बेहोशी आई । इस घटना से रामसेवक पूरी तरह टूट चुका है।
मौत के बाद भी मिली परेशानी

रामसेवक ने बताया कि जब उसकी पत्नी और बेटे की मौत हो गई। पोस्टमार्टम हो गया तो शव को गांव ले जाना था इसके लिए शव वाहन बुलाया लेकिन 3 घंटे इंतजार करना पड़ा। फिर भी नहीं आया तो उसे निजी एंबुलेंस में 2000 रुपए खर्च कर शवों को गांव ले जाना पड़ा।
नर्सों ने की थी की लापरवाही

मृतका कमलेश के पति ने बताया कि जिस वक्त मंगलवार की रात करीब पत्नी को बेहोशी आई थी उसी वक्त वह सालोन बी स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र पर गया। यहां एएनएम ड्यूटी पर थी उसने मिन्नतें की लेकिन कोई उसके घर पर पत्नी को देखने नहीं आईं। अगर वे भी वक्त पर आ जाती तो हो सकता है उसकी पत्नी की जान बच जाती।
फिलहाल यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं है पर भांडेर के बीएमओ व अन्य जिम्मेदारों से बात कर पता करता हूं कि आखिर किसकी लापरवाही है।

डॉ आरबी कुरेले, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

CM गहलोत को लेकर आलाकमान से बातचीत का सचिन पायलट ने किया खंडनजब सीएम योगी आदित्यनाथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के बीच ही 'DIG' पर भड़क उठेगुजरात दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, अहमदाबाद में शुरू हो चुकी है तैयारियांविदेशमंत्री जयशंकर को जवाब: भारत और पाकिस्तान दोनों को साझेदार देश बताते हुए अमरीका ने पाक को बाढ़ राहत में दिए 100 लाख डॉलरदिल्ली में AAP को बड़ा झटका, कोर्ट ने LG के खिलाफ पोस्ट हटाने का दिया निर्देशराजस्थान संकट के बीच दिग्विजय सिंह लड़ सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, इन नामों पर भी चल रही चर्चाAssam: चीन सीमा के पास महिला पायलटों ने दिखाया दम, उड़ाए SU-30 लड़ाकू विमानWeather Update: लौटता हुआ मानसून फिर हुआ सक्रिय, आज 12 राज्यों में होगी बारिश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.