scriptदतिया में मां-बेटी व युवक संक्रमित मिले | Mother-daughter and youth found infected in Datia | Patrika News

दतिया में मां-बेटी व युवक संक्रमित मिले

locationदतियाPublished: Jul 10, 2020 11:14:30 pm

अब तक जिले में 63 पॉजिटिव मिले, सेंवढ़ा में 32 सेंपल लिए
Mother-daughter and youth found infected in Datia, news in hinsi, mp news, datia news

अब तक जिले में 63 पॉजिटिव मिले, सेंवढ़ा में 32 सेंपल लिए  Mother-daughter and youth found infected in Datia, news in hinsi, mp news, datia news

दतिया में मां-बेटी व युवक संक्रमित मिले

दतिया, सेंवढ़ा। शुक्रवार देर रात आई रिपोर्ट में शहर में तीन और मरीजों को कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। जिन मरीजों को कोरोना पॉजीटिव पाया गया है उनमें एक युवक के अलावा मां – बेटी शामिल है। जिन मरीजों को कोरोना पॉजीटिव पाया गया है उनमें युवक गांधी रोड तिगलिया का रहने वाला है। जबकि महिला व उसकी पुत्री हनुमान गढ़ी क्षेत्र की रहने वाली है।
उल्लेखनीय है कि जिले में अब तक ६७६ मरीजों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से ६३ मरीजों को कोरोना पॉजीटिव पाया जा चुका है। जबकि ४२ मरीज स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं और एक मरीज की कोरोना से मौत हुई है। कलेक्टर रोहित सिंह ने शुक्रवार को शहर के कंटेंटमेंट क्षेत्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान वह उनाव रोड, हमीर सिंह नगर एवं मुडिय़न कुआ क्षेत्र में पहुंचे। कंटेनमेंट क्षेत्रों का भ्रमण करने के साथ उन्होने संक्रमित परिवारों की हिस्ट्री जानी एवं सीएमएचओ डॉ एस एन उदयपुरिया से परिवार के प्रत्येक सदस्य के सैंपल लेने सहित जिले में प्रतिदिन 100 सैंपल लेने के निर्देश दिए।
सेंवढ़ा में कोरोना के संभावित खतरे को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को ३२ लोगों के सैंपल लिए गए। जिन लोगों की सैंपलिंग की गई उनमें अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर नरेंद्र शर्मा, डॉ नवीन नागर सहित अन्य स्टाफ सदस्यों सहित ३२ लोगों के सैंपल लिए गए। सैंपलिंग महिलाओं एवं बच्चों की भी की गई। उल्लेखनीय है कि सेंवढ़ा के वार्ड आठ में रहने वाले नारायण दास की नातिनी शिवानी की ३० जून को शादी थी। शिवानी की बारात ग्वालियर के कोटेश्वर क्षेत्र से आईथी। बताया जाता हैकि शादी के बाद ग्वालियर में कुछ लोगों को कोरोना पॉजीटिव पाए जाने के बाद उनकी हिस्ट्री निकाली गई तो पता चला कि वह सेंवढ़ा बारात में आए थे। जिला प्रशासन को इसकी जानकारी मिली तो गुरूवार को राठौर परिवार के घर के आसपास के क्षेत्र को सील कर दिया गया तथा परिवार के लोगों सहित पड़ोसियों की स्क्रीनिंग की गई। शुक्रवार को जिले से मेडिकल टीम सेंवढ़ा पहुंची और राठौर परिवार के महिलाओं, बच्चों सहित अन्य सदस्यों व पड़ोसियों के अलावा अस्पताल स्टाफ की सैंपलिंग की। इस दौरान कुल ३२ लोगों के सैंपल लिए गए।

ट्रेंडिंग वीडियो