mp election 2018 : नुक्कड़ नाटक से मतदाता को बताया मतदान का महत्व

mp election 2018 : नुक्कड़ नाटक से मतदाता को बताया मतदान का महत्व

monu sahu | Publish: Nov, 09 2018 06:19:23 PM (IST) | Updated: Nov, 09 2018 06:19:24 PM (IST) Datia, Datia, Madhya Pradesh, India

mp election 2018 : नुक्कड़ नाटक से मतदाता को बताया मतदान का महत्व

दतिया। मतदान न केवल हमारा अधिकार है बल्कि यह राष्ट्रहित में भी जरूरी है। यह जब कलाकारों ने अभिनय के माध्यम से समझाया तो लोगों को न केवल समझ में आया बल्कि लोगों ने तालियां बजा कर कलाकारों का उत्साहबद्र्धन भी किया। पत्रिका के मतदाता जागरुकता अभियान के तहत गुरुवार को नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।


यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को लगा बड़ा झटका,दिग्गज नेता की मौत

नुक्कड़ नाटक का आयोजन ठंडी सडक़ स्थित सर्किल जेल के सामने किया गया। नुक्कड़ नाटक का आयोजन पत्रिका और शासकीय कला पथक दल के संयुक्त तत्वाधान में हुआ। इस दौरान पंडित विनोद मिश्र के निर्देशन में कल्याण सिंह पटवा, विनोद कुमार सेन, मुनीम कुशवाहा, अरुण कुमार सिद्ध, दुर्ग सिंह कुशवाहा ने मंचन किया।


यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : टिकट न मिलने से नाराज दिग्गज नेता ने खाया जहर,हालत गंभीर,कांग्रेस-भाजपा में हडक़ंप

नाटक के दौरान मजदूरी के लिए जा रहे लोगों को समझाया गया कि वह एक दिन राष्ट्रहित में दें साथ ही यह भी बताया गया कि मतदान में कुछ ही समय लगता है। समझाइश देने पर मजदूर सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो के महत्व को समझ गए।

यह भी पढ़ें : रतनगढ़ माता मंदिर में उमड़ा आस्था का सैलाब,14 लाख लोगों ने किए दर्शन

वोटर्स को दिया जागरुकता संदेश
पत्रिका द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में साहित्यकारों ने कविताओं के माध्यम से मतदाताओं को जागरुक बनाने का प्रयास भी किया। इसके लिए कवियत्री वर्षा श्रीवास्तव ने यूं कहा- ‘वोट देने जा रहे हो इतना तो ध्यान रखो, जाति-धर्म देखकर न वोट कभी दीजिए। नेता चुनो ऐसा जो देशहित सोचता हो, छोटे-छोटे स्वार्थों पर वोट मत दीजिए।’ गोष्ठी की अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ साहित्यकार भगवतीप्रसाद कुलश्रेष्ठ ने भी अपनी रचना में मतदाताओं से कहा-‘फिर चुनाव का बिगुल बजा है, सोए देशवासियो जागो। उत्तरदायी रहे देश के, उनसे लेखा-जोखा मांगो।’

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned