scriptMurder : चार आरोपियों ने हाथ-पैर पकड़े और अन्य ने कुल्हाड़ी-फावड़े से किसान को काट डाला | murder of a farmer in bhander district datia | Patrika News

Murder : चार आरोपियों ने हाथ-पैर पकड़े और अन्य ने कुल्हाड़ी-फावड़े से किसान को काट डाला

locationदतियाPublished: Oct 21, 2020 12:48:56 pm

मूंगफली की रखवाली कर रहे किसान की निर्मम हत्या
 

Murder : चार आरोपियों ने हाथ-पैर पकड़े और अन्य ने कुल्हाड़ी-फावड़े से किसान को काट डाला

Murder : चार आरोपियों ने हाथ-पैर पकड़े और अन्य ने कुल्हाड़ी-फावड़े से किसान को काट डाला

भांडेर. दो माह पहले रास्ता निकलने के जरा से विवाद पर दस लोगों ने मिलकर मूंगफली की रखवाली कर रहे किसान की निर्मम हत्या कर दी। हत्या में कुल्हाड़ी, डंडा व फावड़े का इस्तेमाल किया गया। घटना भांडेर थाना क्षेत्र के विछौंदना गांव के पास स्थित खेत की है। पुलिस ने सात नामजद समेत दस लोगों पर हत्या की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी फरार हैं।
पुलिस के मुताबिक बिछौंदना गांव निवासी किसान रामनारायण राजपूत का गांव के लोधी( राजपूत) परिवार के युवक से रास्ता निकलने पर विवाद हो गया था। दो माह पहले हुए झड़प के बाद आरोपी पक्ष के लोगों ने रामनारायण को देख लेने की धमकी दी थी। बताया गया है कि पुजारी परिवार के बटाईदार रामनारायण ने बटाई से पुजारी के खेत में मूंगफली की फसल बोई थी। सोमवार की रात मूंगफली की थ्रेसिंग की। कुछ मूंगफली तो उसने घर भेज दी पर एक ट्राली खेत पर ही रखी रही। उसकी रखवाली के लिए रामनारायण को खेत पर ही रात काटनी पड़़ी।
मंगलवार की अल सुबह चार से पांच बजे के बीच उसकी निर्मम हत्या कर दी गई। रामनारायण के भाई विक्रम ने थाने में लिखाई एफआईआर में उल्लेख किया कि जब वह सुबह अपने भतीजे योगेन्द्र के साथ खेत पर गया तो ट्राली के पीछे कुछ लोगों को देखा। पास गया तो उसे भाई रामनारायण के चिल्लाने की आवाज आ रही थी। उसने मौके पर देखा कि गांव के ही शिवशंकर राजपूत , लखन राजपूत ,ङ्क्षरंकू राजपूत व दुष्यंत ने भाई के हाथपैर पकड़ रखे थे। पास खड़े छोटू राजपूत ने भाई के सिर में फावड़ा , न्यारे उर्फ राघवेन्द्र राजपूत ने कुल्हाड़ी व सुरेश राजपूत ने डंडे से हमला किया। देखते ही देखते भाई ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने सात नामजद समेत दस लोगों के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों में सुरेश व शिवशंकर सगे भाई तो लखन व छोटू पिता पुत्र हैं।
गांव में पसरा मातम

घटना के बाद सूचना जंगल में आग की तरह फैल गई। मौके पर एसडीओपी मोहित यादव थाना प्रभारी उत्तम सिंह मंडेलिया व बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा। एफएसएल टीम भी मौके पर पहुंची। घटना की जानकारी जैसे ही मृतक के घर पहुंची तो परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। गांव में मातम पसर गया। इधर परिजनों ने पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को शिकायत की कि बिछौंदना चौकी प्रभारी अरविंद भदौरिया की इस मामले में संदिग्ध भूमिका है। आरोप लगाया कि आरोपियों का रेत का कारोबार है उनका भदौरिया का उठना-बैठना था। पहले भी आरोपियों ने एक घटना को अंजाम दिया था पर वे कानून के हाथों से बच निकले। इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मौके पर पहुंचे एडिशनल एसपी कमल मौर्य ने भदौरिया को चौकी से हटा कर चुनावी ड्यूटी में भेज दिया है।
परिजनों का आरोप नहीं मिलता शव

परिजनों ने अधिकारियों को बताया कि अगर वेे वक्त पर मौके पर नहीं पहुंचते तो रामनारायण का शव भी नहीं मिलता। हत्या के बाद शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस फिलहाल किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।
वारदात होने की सूचना पर मैं मौके पर पहुंचा था। यहां परिजनों ने चौकी प्रभारी भदौरिया के खिलाफ शिकायत की थी। भदौरिया को वहां से भांडेर चुनावी कार्य के लिए भेज दिया है।

कमल मौर्य, एडिशनल एसपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो