शासन - प्रशासन के खिलाफ अब कांग्रेसी करेंगे भूख हड़ताल

आरएसएस व भाजपा के एजेंट की तरह काम कर कर रहे अफसर

Now the Congress will go on hunger strike against the administration, news in hindi, mp news, datia news

By: संजय तोमर

Published: 30 Aug 2020, 11:15 PM IST

दतिया. जनाक्रोश रैली के बाद अब कांग्रेस शासन - प्रशासन के खिलाफ क्रमिक भूख हड़ताल करेगी। जो एक से सात सितंबर तक चलेगी। इसके बाद कांग्रेस नेता भोपाल में मुख्य सचिव को ज्ञापन देंगे। रैली के बाद कांग्रेस नेताओं पर दर्ज हुए मामले, पूर्व विधायक राजेंद्र भारती के भाई की गिरफ्तारी तथा कांग्रेस नेता मुरारीलाल गुप्ता के घर बार - बार दबिश देने के बाद कांग्रेस ने आंदोलन की रणनीति बनाई है।
रविवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से रूबरू होते हुए विधायक घनश्याम सिंह, पूर्व गृहमंत्री महेंद्र बौद्ध एवं पूर्व विधायक राजेंद्र भारती ने यह जानकारी दी। इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष नाहर सिंह यादव, गुरूदेव शरण गुप्ता सहित अन्य कांग्रेस नेता भी मौजूद थे। पत्रकारों से संयुक्त रूप से चर्चा करते हुए वरिष्ठ नेताओं ने कलेक्टर, एस पी पर आर एस एस एवं भाजपा के एजेंट की तरह काम करने का आरोप लगाया।

चुनाव प्रचार न कर सकें इसलिए कार्रवाई : सिंह
विधायक घनश्याम सिंह ने कहा कि हम चुनाव आयोग से कलेक्टर ओर एसपी दोनों की शिकायत कर इन्हें दतिया से हटाने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि कलेक्टर द्वारा कांग्रेस की जनआक्रोश रैली में हैलीकॉप्टर की अनुमति के लिए आवेदन किया तो उस समय अनुमति निरस्त नहीं की गई । कार्यक्रम के पहले यह सूचना भी नही दी गई कि उक्त अनुमति निरस्त की गई है। विधायक ने आरोप लगाया कि कलेक्टर कांग्रेस नेताओं को षडय़ंत्र के तहत अनुमति को लेकर गुमराह करते रहे और रैली को लेकर जो धारा 144 के तहत मुकदमे दर्ज किए गए है। सिंह ने कहा कि यह सोची समझी चाल है जिससे हम लोग चुनाव प्रचार में नही जा सकें और गिरफ्तार हो जाएं।

गृहमंत्री व अफसरों पर केस क्यों नहीं : बौद्ध
पूर्व मंत्री महेंद्र बौद्ध ने कहा कि कोरोना के नाम पर जिला प्रशासन कांग्रेस नेताओं के प्रति भेदभाव एवं दमनकारी नीति अपना रहा है। गृहमंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा हर हफ्ते भीड़ वाले क्षेत्र में जा रहे हैं। उनके साथ कलेक्टर और एसपी भी जाते हैं। सहभोज आयोजित हो रहे हैं, इनके खिलाफ केस क्यों नहीं हो रहा। बौद्ध ने कहा कि खुद टीआई एक मामले में वारंटी है और वह कांग्रेस नेताओं के घर दबिश दे रहे है। उन्होंने कहा कि मुरारी लाल गुप्ता पर झूठा केस लगाया है। गुप्ता की राजनीतिक छबि, प्रतिष्ठा खराब करने और पैसा ऐंठने के लिए ऐसा किया जा रहा है। जिन सर्वे नंबरों में गुप्ता पर हेराफेरी का आरोप लगाया जा रहा है उन नंबरों में और भी निर्माण हैं।

भाजपा एजेंट की तरह काम कर रहे : भारती
पूर्व विधायक राजेंद्र भारती ने आरोप लगाया कि दतिया कलेक्टर - एसपी आर एस एस व भाजपा के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं। उन्होने कहा कि कलेक्टर की पोस्ंिटग एक राजनैतिक एजेंडा के तहत हुई है। वह जब से आए हैं कांग्रेस के साथ भेदभावपूर्ण व्यवहार कर रहे हैं।

संजय तोमर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned