scriptअब घर-घर जाकर सब्जियां देंगे ठेले वाले | Now the handlers will give vegetables from house to house | Patrika News

अब घर-घर जाकर सब्जियां देंगे ठेले वाले

locationदतियाPublished: Apr 01, 2020 07:47:48 pm

सोशल डिस्टेंसिंग को कायम रखने की कवायद

अब घर-घर जाकर सब्जियां देंगे ठेले वाले

सब्जी मण्डी में दूर-दूर बैठे सब्जी विक्रेता।

दतिया. शहर में अब हाथीखाना स्थित सब्जी मंडी स्थित सड़क पर सब्जी नहीं मिलेगी। यहां ज्यादा भीड़ लग जाने के चलते न केवल लोगों को निकलने में परेशानी होती थी बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा था। सोमवार को प्रशासनिक अधिकारियों ने तय किया कि लोगों को भीड़ से बचाने के लिए ठेले वाले अब ज्यादा से ज्यादा की संख्या में गली-मोहल्लों में जाएंगे, ताकि लोगों को घरों के बाहर ही सब्जी मिल सके।

कोरोना वायरस के कहर के चलते लोगों को बड़ी सब्जी मंडी में इक_ा होने से रोकने के लिए हाथी खाना स्थित बाहर वाली छोटी मंडी में अब सब्जियां नहीं मिल सकेंगी। इस मंडी को हटा दिया गया है। वहीं किला चौक स्थित गांधी चौक तिकोनिया पार्क वाली मंडी पर भी सब्जी बेचने की अनुमति नहीं मिलेगी। वहीं टाउनहॉल के पास लगने वाली मंडी पर भी सब्जी बिक्री का काम बंद कर दिया गया है। विकल्प के रूप में लोगों को शहर में पांच स्थानों लाला का ताल, बस स्टैंड के पास, राजघाट कॉलोनी, ठंडी सड़क व दिनारा रोड स्थित आरओबी के नीचे लोगों को सब्जी मिल सकेगी। शहर में पांचों स्थानों को अलग-अलग कर देने से लोगों की भीड़ कम करने की कोशिश की जा रही है।
हर गली-मोहल्ले में जाएंगे ठेले
शहर में सब्जी बिक्री की व्यवस्था करने के लिए जिला पंचायत के अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी धनंजय मिश्रा, तहसीलदार सूर्यकांत त्रिपाठी,नपा सीएमओ अमजद गनी समेत प्रशासन के अन्य अधिकारियों ने शहर के पांचों स्थानों पर सब्जी बिक्री के स्थलों का जायजा लिया।

कोरोना के कहर से बचने के लिए शहर की हाथी खाना, गांधी पार्क, टाउन हॉल में लगी छोटी मंडियों को खत्म कर शहर के अन्य स्थलों पर सब्जी बेचने की व्यवस्था की गई है। सब्जी वालों को ठेले से घर-घर सब्जी बेचने की व्यवस्था करने को कहा है।
सूर्यकांत त्रिपाठी, तहसीलदार, दतिया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो