script

प्रदेश के अपर संचालक के आगे निरुत्तर हुए अफसर

locationदतियाPublished: Jun 01, 2020 06:36:55 pm

कोविड -19 के नोडल अधिकारी को पता नहीं हाईरिस्क
Officers in front of the state’s Additional Director were silent, news in hindi. mp news, datia news

 कोविड -19 के नोडल अधिकारी को पता नहीं हाईरिस्क  Officers in front of the state's Additional Director were silent, news in hindi. mp news, datia news

प्रदेश के अपर संचालक के आगे निरुत्तर हुए अफसर

दतिया. कोविड-19 की रोकथाम व उस पर जिले के स्वास्थ्य विभाग के स्टाफ को दिशा निर्देश व संक्रमित क्षेत्र का दौरा कर जायजा लेने के लिए स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. हेमंत मंडेलिया को जिम्मेदारी तो दी पर वे इस पर खरे नहीं उतर पा रहे। दो माह से ज्यादा वक्त से उन्हें कोविड का नोडल अधिकारी बनाया गया है पर इस काम को जिम्मेदारी से पूरा नहीं कर पा रहे हैं।
इसका जीता जागता उदाहरण है वह नोटिस जो कि प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की अपर संचालक ने दिया है। अन्य जिम्मेदारियां तो दूर की बात जब विभाग के एसीएस ने 21 मई को वीडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से जिले की स्थिति पर बात करनी चाही तो वीसी में 15 मिनट देरी से पहुंचे। इससे नाराज होकर एसीएलस ने उन्हें नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। निर्देशों के बाद 23 मई को विभागकी अपर संचालक ने डॉ.मंडेलिया के नाम नोटिस जारी किया। साथ ही तीन दिन में जबाव पेश करने को कहा पर अब तक नोटिस का जबाव ही नहीं दिया जा सका।
अधिकारी संतुष्ट नहीं हुए थे जानकारी से
21 मई को हुई वीसी में 15 मिनट देरी से पहुंचने पर जब अधिकारियों ने उनसे देरी से आने का कारण पूछा तो उन्होंने जबाव दिया कि वे भांडेर ब्लाक के लहार हवेली में मिले कोरोना संक्रमित क्षेत्र की व्यवस्थाएं देखरहे थे। विभाग के अधिकारियों ने जब उनसे हाइरिस्क के बारे में पूछा तो भी संतोषजनक जानकारी नहीं दे सके। इस पर गहरी नाराजगी जाहिर की। बताया जा रहा है कि वे नोडल अधिकारी रहते हुए उन्होंने उस तरह से भ्रमण नहीं किया जिस जिम्मेदारी से करना चाहिए। हालांकि डॉ. मंडेलिया का कहना है कि उनके पास कोविड के जिला नोडल अधिकारी के साथ जिला स्वास्थ्य अधिकारी -1 अन्य जिम्मेदारिया हैं। नोटिस के बारे में उन्होनें कहा कि नोटिसके बारे में वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया था पर नोटिस की प्रति अब तक प्राप्त नहीं हुई। जबकि प्रति पत्रिका के पास भी पहुंच चुकी है।
आएगा जबाव
कोविड के जिला नोडल अधिकारी वीसी में देरी से तो पहुंचे थे। उन्हें नोटिस भी दिया गया है रही बात जबाव की तो जल्द ही जबाव आ जाएगा।
डॉ.एसएन उदयपुरिया, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी

ट्रेंडिंग वीडियो