ऑनलाइन करें भुगतान, बिल में मिलेगी छूट

बिजली कंपनी ने कहा ऑनलाइन भुगतान पूरी तरह, भुगतान कर उपभोक्ता रसीद प्रिंट करें

दतिया. वर्तमान में कोविड-19 के बढ़ते विस्तार और लॉकडाउन को देखते हुए मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने उपभोक्ताओं से ऑनलाइन माध्यम से ही अपने बिलों का भुगतान करने की अपील की है। कंपनी ने उपभोक्ताओं से कहा है कि ऑनलाइन भुगतान व्यवस्था पूरी तरह सुरक्षित है और भुगतान करने के बाद लोग इसकी रशीद भी निकाल सकते हैं।


मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के महाप्रबंधक सुधीर शर्मा ने दतिया जिले के बिजली उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे बिजली बिलों का भुगतान करने के लिए ऑनलाइन भुगतान सुविधा का लाभ लें। उपभोक्ताओं को बिजली बिलों के ऑनलाइन भुगतान की सुविधा कंपनी की वेबसाइट पोर्टल डॉट एमपीसी जैड डॉट इन पर (नेट बैंकिंग, क्रेडिट/डेबिट कार्ड, यूपीआई, ईसीएस, बीबीपीएस, कैश कार्ड एवं वॉलेट आदि) या 50 से अधिक बैंकों की इंटरनेट बैंकिंग के माध्यम से उपलब्ध है। इसके अलावा उपभोक्ता फोन-पे, गूगल-पे, एचडीएफसी पे एप, अमेजान-पे, पेटीएम ऐप एवं उपाय मोबाइल एप के माध्यम से भी बिजली बिलों का भुगतान कर सकते हैं।


बिल में मिलेगी छूट


महाप्रबंधक सुधीर शर्मा ने निम्न दाब उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे ऑनलाइन बिजली बिल का भुगतान कर अधिकतम 20 रुपए तक अपने बिल में छूट प्राप्त कर सकते हैं। इसी प्रकार उच्चदाब उपभोक्ता ऑनलाइन बिजली बिल का भुगतान कर अधिकतम एक हजार रुपए की छूट प्राप्त कर सकते हैं। यदि कोई उपभोक्ता ऑनलाइन बिजली बिल का भुगतान करता है तो उसके द्वारा कुल जमा किए गए बिल पर आधा प्रतिशत की छूट प्रदान की जाएगी। यह छूट अधिकतम 20 रुपए तक होगी और न्यूनतम 5 रुपए होगी। इसी प्रकार जो उच्च दाब उपभोक्ता हैं यदि वे ऑनलाइन बिजली बिल का भुगतान करते हैं तो उनके द्वारा कुल जमा किए गए बिजली बिल पर आधा प्रतिशत छूट प्रदान की जाएगी। यह छूट अधिकतम एक हजार तक हो सकती है।


ऐसे करें ऑनलाइन भुगतान


1. पोर्टल डॉट एमपीसी जैड डॉट इन पर क्लिक करें। ऑनलाइन बिल भुगतान के ऑप्शन पर क्लिक करें।
2. व्यू-पे का बटन क्लिक करें।
3. बिजली बिल का अकाउंट आईडी टाइप करें।
4. अब उपभोक्ता का बिल कम्प्यूटर स्क्रीन पर होगा।
5. भुगतान के लिए चार विकल्पों में से किसी एक का चुनाव करें।
6. डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग, कैश कार्ड।
7. भुगतान होने पर रसीद प्रिंट करें।

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned