scriptनाबालिग लड़कियों का अपहरण रोकेगी पुलिस | Police will stop abduction of minor girls | Patrika News

नाबालिग लड़कियों का अपहरण रोकेगी पुलिस

locationदतियाPublished: Feb 07, 2018 11:51:18 pm

Submitted by:

monu sahu

जनसुनवाई में एसपी ने दिए निर्देश

 girl, sp, kidnep, police, datia news in hindi, mp news
दतिया. जिले के सभी थाना क्षेत्रों में आए दिन नाबालिग लड़कियों के अपहरण की वारदातें बढ़ रही हैं। इन घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने ऐसे लोगों को इनाम देने की घोषणा की है जो ऐसे वारदातों को अंजाम देने वालों की सूचना देंगे। जो नाबालिग लड़कियों के साथ नजदीकियां बढा रहे हैं या उनसे ज्यादा बातचीत करते हैं। इससे आशंका हो कि व किसी किशोरी को भगा ले जा सकता है।
मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई में उक्त बात उन्होंने कही। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि उनका नाम गोपनीय रखा जाएगा। साथही अगर कोई व्यक्ति इसकी सूचना देता है और सत्यापन करने पर सही पाया जाएगा तो उस व्यक्ति को इनाम के रूप में पांच हजार रुपए दिए जाएंगे। वहीं केवलारी निवासी महिला रचना कुशवाहा ने शिकायत की कि तत्कालीन धीरपुरा थाना प्रभारी ने केवलारी उसके घर पर आकर उसे धमकाया ।
उसका आरोप था कि थाना प्रभारी व अन्य पुलिस वालों ने उसके पति हरि सिंह के बारे में मुकेश कुशवाहा हत्याकांड के बारे में पूछताछ की और न बताने पर मारपीट की । इतना ही नहीं उसकी बहू प्रीति को इस दौरान चोट लग गई। जनसुनवाई के दौरान तमाम आवेदन आए जिनका मौके पर ही निराकरण किया गया । वहीं जिला प्रशासन से जुड़े मामलों की जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर मदन कुमार के अलावा सीईओ जिला पंचायत संदीप माकिन एसीईओ धनंजय मिश्रा समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।
समिति को न हटाने की मांग

छिकाऊ क्षेत्र के किसानों ने कलेक्टर को दिए शिकायती आवेदन में मांग की है कि सेवा सहकारी समिति छिकाऊ के दस गांवों धीरपुरा, सुंदरपुरा, गोहना, दिगुआं, धनीली, खाईखेड़ा, समेत अन्य गावों के किसानों का कहना था कि सभी गांवों के लोग पिछले 15 साल से ही गेंहूं की बिक्री करते हैंलेकिन इसका स्थानांतरण इंदरगढ़ में किया जा रहा है। इससे किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। मांग करने वालों में आशीष सिंह गुर्जर समेत अन्य लोग मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो