scriptखुदकुशी के लिए पेड़ पर चढ़े कैदी को दुष्कर्म की सजा काट रहे कैदी ने बचाया | prisoner attempt to suicide in datia | Patrika News

खुदकुशी के लिए पेड़ पर चढ़े कैदी को दुष्कर्म की सजा काट रहे कैदी ने बचाया

locationदतियाPublished: Mar 24, 2018 05:36:34 pm

Submitted by:

monu sahu

पत्नी की हत्या करने की सजा काट रहा है

  prisoner, wife murdrer accused, attempt suicide, datia jail, datia news, datia news hindi, mp news hindi
दतिया. करीब आठ महीने पहले अपनी पत्नी की हत्या के जुर्म में जेल में पहुंचे कैदी ने बरगद के पेड़ पर चढ़ कर फांसी लगाने का प्रयास किया लेकिन जेल में ही बलात्कार की सजा काट रहे कैदी ने पेड़ पर चढ़ कर उसे बचा लिया और नीचे उतारा। हालांकि उसने गले में रस्सी बांध ली थी। सूचना मिलने पर जेल का स्टाफ मौके पर पहुंचा और उसे पेड़ से उतारा।
पुलिस के मुताबिक करीब आठ महीने पहले कोतवाली थाना क्षेत्र के हनुमान गढ़ी के पास रहने बाले रामकिशन(३७)पुत्र रघुवर कुशवाहा ने पिछले साल जुलाई में पत्नी पूजा की हत्या कर दी थी। बजह थी कि रामकिशन को अपनी पत्नी पर शक था कि उसके कई लोगों से अवैध संबंध हैं। इतना ही नहीं २७ जुलाई को हुईवारदात के वक्त उसने अपने दरबाजे पर पुलिस अधीक्षक के नाम भी इबारत लिखी थी। उसमें स्पष्टथा कि उसकी पत्नी के संबंध किराए से रहने बाले राजू कुशवाहा से हैं। उसे अपनी दो साल की बेटी के बाप होने पर भी शक था। उसका कहना था कि बेटी उसकी नहीं है बल्कि किसी और की है। इसी शक के चलते उसने पत्नी की हत्या की थी। कुछ ही दिन बाद वह हत्या के जुर्म में जेल पहुंच गया था।
आत्महत्या के प्रयास से पहले लिखा सुसाइड नोट

रामकिशन ने शुक्रवार की सुबह जेल परिसर में उस वक्त आत्महत्या का प्रयास किया तो मंदिर की साफ – सफाई करने आए बलात्कार के आरोपी अरविंद रावत ने उसे पेड़ पर चढ़ा देख लिया और चीखते चिल्लाते हुए खुद ही पेड़ पर चढ़ गया। उसने पाया कि रामकिशन ने चादर की रस्सी बना कर गले में फांस रखी है और मरने का प्रयास कर रहा है लेकिन उसने तत्काल ही उसे ऐसा करने से मना किया और पेड़ से उतार लिया। सूचना मिलने पर जेल प्रहरी पूर्वी पालिया ने मामले की सूचना जेलर ममता गौतम को दी। मौके पर पहुंचे जेल के स्टाफने उसे तत्काल अस्पताल भेजा। जहां उसका इलाज चल रहा है।
इसलिए किया प्रयास

रामकिशन ने पेड़ पर चढऩे से पहले एक सुसाइड नोट लिखा था। एस पी के नाम लिखे सुसाइड नोट में उसने लिखा हैकि पत्नी की हत्या से पहले उसने पुलिस को अपने बारे में सब कुछ बताया था। साथ ही यह भी बताया था कि पत्नी पूजा के कई लोगों से अवैध संबंध हैं। उसने कईलोगों के नाम भी बताए थे लेकिन पुलिस ने इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की इसलिए उसे पत्नी की हत्या करना पड़ी। उसने पत्र में यह भी लिखा है कि उसके फेंफड़े खराब हो चुके हैं। पेशाब के रास्ते से खून आ रहा है और वह जीवन से पूरी तरह निराश हो चुका है। इसलिए आत्महत्या जैसा कदम उठा रहा है।
कर चुका है आत्महत्या का प्रयास

करीब एक महीने पहले सजा काट रहे कैदी जावेद ने भी इस बरगद के पेड़ पर चढ़ कर छलांग लगाने की कोशिश की थी, लेकिन साथी कैदियों की नजर उस पर पड़ गई और उसे बचा लिया गया।इसी तरह की घटना की पुनरावृत्ति शुक्रवार को हुई। इससे जेल में सनसनी फैल गई। जेल से लेकर अस्पताल तक जेल पुलिस और कोतवाली पुलिस की टीमें पहुंची।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो