scriptक्षेत्र में बिजली कटौती और बाढ़ पीडि़तों की समस्याओं पर कांग्रेस का हल्ला बोल | protest of congress in indargad | Patrika News

क्षेत्र में बिजली कटौती और बाढ़ पीडि़तों की समस्याओं पर कांग्रेस का हल्ला बोल

locationदतियाPublished: Sep 02, 2021 10:53:55 pm

ज्ञापन लेने नहीं पहुंचे एसडीएम तो कांग्रेसियों ने ग्रामीणों के साथ स्टेट हाइवे पर किया चक्काजाम

क्षेत्र में बिजली कटौती और बाढ़ पीडि़तों की समस्याओं पर कांग्रेस का हल्ला बोल

क्षेत्र में बिजली कटौती और बाढ़ पीडि़तों की समस्याओं पर कांग्रेस का हल्ला बोल

इंदरगढ़. ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली कटौती का नया शेड्यूल घोषित होने के बाद कांग्रेस ने आंदोलन की राह पकड़ ली है। गुरुवार को सेंवढ़ा विधानसभा क्षेत्र इंदरगढ़ में बिजली कटौती एवं अतिवृष्टि, बाढ़ पीडि़त किसानों को मुआवजा न मिलने के विरोध में कांग्रेस द्वारा प्रदेश उपाध्यक्ष दामोदर सिंह यादव के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन करते हुए भाजपा सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी। इस दौरान जब ज्ञापन लेने के लिए एसडीएम नहीं पहुंचे तो गुस्साए कांग्रेसियों ने ग्रामीणों के साथ दतिया-सेंवढ़ा स्टेट हाइवे पर चक्काजाम कर दिया। बीच रोड पर धरने पर बैठ गए। करीब पांच घंटे बाद जब प्रशासनिक अमला मौके पर पहुंचा तो कांग्रेसियों ने उन्हें ज्ञापन सौंपकर चक्काजाम समाप्त किया।
चक्काजाम से पूर्व ग्वालियर रोड पर जनसभा का आयोजन किया गया। जनसभा में कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष दामोदर सिंह यादव ने कहा कि चाहे किसी भी धर्म का अध्ययन कर लो उसकी एक ही परिभाषा है किसी गरीब की आंखों से आंसू न गिरे उसके चेहरे पर मुस्कान लाने का काम सबसे बड़ा धर्म है। यह भाजपा हमें मूर्ख नहीं बना सकती। अन्याय व अत्याचार करने वालों का नाश हो जाएगा।
सौतेला व्यवहार कर रही सरकार

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सेंवढ़ा विधानसभा के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। किसानों को बिजली नहीं मिल रही है। बाढग़्रस्त गांवों में नुकसान का सही मुआवजा नहीं दिया जा रहा है। आमसभा को गोहद विधायक मेवाराम जाटव, जिपं सदस्य रामङ्क्षककर सिंह गुर्जर, अशोक दांगी, गुरुदेवशरण गुप्ता, भानु ठाकुर, हुकुम गहलोत, नाजिम खान ने भी संबोधित किया। संचालन सेंवढ़ा जनपद उपाध्यक्ष प्रतिनिधि केशव सिंह यादव ने किया। आमसभा में नरेन्द्र सिंह गुर्जर, राजू लठैत, रामकिशोर यादव, धर्मेन्द्र यादव, मुलू गुप्ता, पातीराम पाल, विनोद भार्गव समेत ग्रामीणजन मौजूद रहे।
स्टेट हाइवे पर जाम

किसान नेता दामोदर सिंह यादव ने चेताया था कि वह ज्ञापन वरिष्ठ अधिकारी, कलेक्टर या फिर एसडीएम को सौंपेगे। कोई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित नहीं हुआ तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों के साथ दतिया-सेंवढ़ा स्टेट हाइवे एवं ग्वालियर रोड पर चक्काजाम किया।
पांच घंटे इंतजार के बाद पहुंचे वरिष्ठ अफसर

वरिष्ठ अधिकारियों के इंतजार में हाइवे सडक़ पर दोपहर ३ बजे लगा जाम शाम ७.३० बजे तक लगा रहा। किसान नेता दामोदर सिंह यादव का कहना था कि समस्याएं पूरे विधानसभा क्षेत्र की है, इसलिए ज्ञापन वरिष्ठ अधिकारी को ही सौंपा जाएगा तहसीलदार को नहीं। करीब पांच घंटे के बाद मौके पर डीई विद्युत मंडल, राजघाट नहर अधिकारी, तहसीलदार इंदरगढ़ सुनील भदौरिया मौके पर पहुंचे। यहां प्रदेश उपाध्यक्ष कांग्रेस दामोदर सिंह यादव ने तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा और चेतावनी दी कि अगर निराकरण नहीं हुआ तो बड़े स्तर पर चक्काजाम किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो