scriptपीतांबरा पीठ पर दो सप्ताह से बंद है रेलवे का रिजर्वेशन काउंटर | railway reservation counter closed from two month on pitambara peeth | Patrika News

पीतांबरा पीठ पर दो सप्ताह से बंद है रेलवे का रिजर्वेशन काउंटर

locationदतियाPublished: Jul 30, 2021 11:03:13 pm

बाहर से आने वाले श्रद्धालु और स्थानीय यात्री भी हो रहे परेशान

पीतांबरा पीठ पर दो सप्ताह से बंद है रेलवे का रिजर्वेशन काउंटर

पीतांबरा पीठ पर दो सप्ताह से बंद है रेलवे का रिजर्वेशन काउंटर

दतिया. पीतांबरा पीठ पर स्थित रेलवे रिजर्वेशन काउंटर पिछले दो सप्ताह से भी ज्यादा समय से बंद है। काउंटर बंद होने से मंदिर पर बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रिजर्वेशन काउंटर बीएसएनएल की केबल खराब होने की वजह से बंद है। इस समस्या को दूर करने के लिए न तो बीएसएनएल गंभीरता दिखा रहा है और रेलवे के अधिकारी ध्यान दे रहे हैं। इसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है।
पीतांबरा पीठ के मुख्य द्वार के बगल में कुछ साल पहले रेलवे ने रिजर्वेशन काउंटर की शुरुआत की थी। इसका उद्देश्य था कि पीतांबरा पीठ पर बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को रिजर्वेशन के लिए परेशान न होना पड़े। पीतांबरा पीठ पर काउंटर शुरू होने से बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के मंदिर परिसर में ही रिजर्वेशन हो जाते थे। रेलवे स्टेशन पर लगने वाली यात्रियों की भीड़ में भी कमी आई थी।
पत्रिका प्रतिनिधि ने रेलवे रिजर्वेशन काउंटर का जायजा लिया तो वहां मौजूद कर्मचारी ने अपना नाम तो नहीं बताया कि लेकिन इतना जरूर बताया है कि बीएसएनएल की नेटवर्क केबल खराब होने की वजह से यहां रिजर्वेशन नहीं हो पा रहे हैं। कर्मचारी का कहना है कि यह समस्या विगत 12 जुलाई की दोपहर से है। इस संबंध में बीएसएनएल को तीन बार पत्र भी लिखा जा चुका है, लेकिन बीएसएनएल नेटवर्किंग की समस्या को दूर नहीं कर रहा है।
50 हजार से ज्यादा की होती है बुकिंग

पीतांबरा पीठ के रेलवे रिजर्वेशन काउंटर पर प्रतिदिन सामान्य दिनों में ५० हजार रुपए से ज्यादा की बुकिंग होती है। इसके अलावा प्रतिदिन आधा सैकड़ा से अधिक यात्री रेल में यात्रा करने के लिए अपना रिजर्वेशन कराते हैं, लेकिन काउंटर बंद होने से लोगों को रेलवे स्टेशन तक जाना पड़ रहा है। उल्लेखनीय है कि मंदिर खुलने के बाद बाहर से श्रद्धालुओं का आना शुरू हो गया है। काउंटर बंद होने के कारण रिजर्वेशन कराने स्टेशन तक जाना पड़ रहा है।
पीतांबरा पीठ का रिजर्वेशन काउंटर तकनीकी कारणों की वजह से बंद है। वहां कोई केबल खराब हो गई है। इस वजह से रिजर्वेशन नहीं हो पा रहे हैं। इस समस्या को शीघ्र दूर कराया जाएगा ताकि रिजर्वेशन चालू हो सकें।
मनोज कुमार सिंह, पीआरओ रेलवे
पीतांबरा पीठ के रिजर्वेशन काउंटर पर नेटवर्किंग से संबंधित क्या समस्या है मैं दिखवाता हूं। मैं कल ही वहां स्टाफ भेजकर पता करवाता हूं और जो भी समस्या है उसका निराकरण कराया जाएगा
प्रदीप सिंह, महाप्रबंधक, बीएसएनएल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो