'गुंडागर्दी' करने वाले विधायक पति को सरकार ने दिया 'तोहफा', कार्रवाई करने वाले SDM का हुआ ट्रांसफर

ऑफिस में घुस विधायक के पति ने SDM से छिन लिया था मोबाइल

दतिया/ एसडीएम के दफ्तर में घुसकर गुंडागर्दी करने वाले विधायक को मध्यप्रदेश सरकार ने भी तोहफा दिया है। अब विधायक पति के आगे नहीं झुकने वाले एसडीएम का सरकार ने वहां तबादला कर दिया है। इसे लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। दतिया जिले के भांडेर से कांग्रेस विधायक रक्षा देवी के पति संतराम सिरोनिया ने दतिया एसडीएम के ऑफिस में गुंडागर्दी की थी।


विधायक के पति दतिया एसडीएम जेपी गुप्ता के ऑफिस में एक गिट्टी भरे ट्रैक्टर को छुड़वाने के लिए घुसे थे। इस दौरान एसडीएम और विधायक पति के बीच कहा सुनी शुरू हो गई है। विवाद इतना बढ़ गया कि विधायक के पति दादागिरी दिखाना शुरू कर दिया। एसडीएम इसका वीडियो बनाने लगे। भड़के विधायक पति ने उनका फोन उनके ऑफिस में ही छिन लिया।


जबरन छुड़ा ले गए ट्रैक्टर
दरअसल, गिट्टी लदे एख ओवर लोड ट्रैक्टर को एसडीएम सुजीत गुप्ता ने जब्त किया था। इसमें चार घन मीटर गिट्टी भरी हुई थी जबकि रॉयल्टी केवल एक घन मीटर की थी। इसे ही छुड़ाने के लिए भांडेर विधायक रक्षासरोनिया के पति संतराम सरोनिया, कांग्रेस के पूर्व पार्षद अजय शुक्ला, कांग्रेस के कार्यकारी भांडेर ब्लॉक अध्यक्ष जीतू दांगी समेत अन्य लोग एसडीएम के चैंबर में पहुंच गुंडागर्दी करने लगे। इनलोगों का आरोप था कि गाड़ी छोड़ने के बदले एसडीएम दस हजार रुपये की मांग कर रहे थे। हंगामा काटने के बाद ये लोग ट्रैक्टर छुड़ा ले गए।

पांच के विरुद्ध मामला दर्ज
एसडीएम के साथ कांग्रेस नेताओं की गुंडागर्दी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। उसके बाद पांच लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई। जिसमें विधायक पति संतराम सरोनिया, पूर्व पार्षद अजय शुक्ला,जीतू दांगी समेत पांच अन्य अज्ञात लोगों पर शासकीय कार्य में बाधा व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

a_1.jpg

एसडीएम का हुआ तबादला
सरकार ने आरोपी नेताओं को तोहफा देते हुए फरियादी एसडीएम पर ही कार्रवाई की है। एसडीएम सुजीत गुप्ता का ट्रांसफर कर दिया गया है। मध्यप्रदेश के सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है कि राज्य शासन के द्वारा जगदीश प्रसाद गुप्ता डिप्टी कलेक्टर, दतिया, को प्रशासकीय आधार पर तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित करते हुए अस्थाई रूप से आगामी आदेश तक डिप्टी कलेक्टर निवाड़ी के पद पर पदस्थ किया जाता है।

Show More
Muneshwar Kumar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned