VIDEO : कोरोना कफ्र्यू खत्म, फिर भी शहर में ‘लॉकडाउन’ की तरह ही बीता रविवार

अधिकांश व्यापारियों ने नहीं खोली दुकानें

By: हुसैन अली

Updated: 27 Jun 2021, 11:42 PM IST

दतिया. प्रदेश के साथ जिले में रविवार से जनता कफ्र्यू समाप्त किए जाने और प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति के बाद भी व्यापारियों ने बाजार बंद रखा। इक्का-दुक्का दुकानें ही खुलीं। सुबह से शाम तक बाजार में जनता कफ्र्यू जैसी ही स्थिति रही।

जिले में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में आने के बाद एक जून 2021 बाजार अनलॉक हो चुका है। 47 दिन तक बाजार बंद रहने के बाद अनलॉक होने के बाद व्यापारियों में उत्साह था। हालांकि बाजार अनलॉक होने के बाद नाइट कफ्र्यू लागू था तथा रविवार को जनता कफ्र्यू लागू था, लेकिन कोरोना के केस लगातार कम होने से अब सरकार ने रविवार को जनता कफ्र्यू खत्म कर दिया है। मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के बाद रविवार २७ जून से व्यापारियों को रविवार को भी दुकानें खोलने की अनुमति थी। इसके बावजूद अधिकांश दुकानों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। इससे बाजार में जनता कफ्र्यू जैसी स्थिति ही नजर आई। अधिकांश दुकानदारों द्वारा अपने प्रतिष्ठान बंद रखे जाने की वजह से सडक़ों पर भी चहल-पहल कम नजर आई। बाजार न खुलने से टैक्सियां भी कम चलीं और सडक़ों पर लोग भी अन्य दिनों की तुलना में कम नजर आए।

11 एक्टिव केस हैं जिले में

जिले में वर्तमान में कोरोना पूरी तरह से नियंत्रण में हैं। जिले में वर्तमान में मात्र 11 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा पिछले तीन दिनों से मात्र एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ रहा है। यह स्थिति 26 जून 2021 तक की है। इससे पहले कुछ दिन तक जिले में कोरोना मरीजों की स्थिति शून्य पर पहुंच चुकी है। जिले में मरीज घटने के साथ वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ी है।

हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned